पुलिस भर्ती के लिए आई महिला अभ्यर्थियों से उतरवाए गए मंगलसूत्र, जेवर

up police
पुलिस भर्ती के लिए आई महिला अभ्यर्थियों से उतरवाए गए मंगलसूत्र, जेवर

लखनऊ। फिरोजाबाद में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर विभिन्न जगहों से आई महिला अभ्यर्थियों का उस समय गुस्सा फूटा जब परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात कर्मचारियों ने उनके मंगलसूत्र उतरवा लिए। महिलाओं ने काफी कहा कि सोने के मंगलसूत्र में चोरी या परीक्षा संबंधी कोई गड़बड़ी कैसे हो सकती है। इस बात की सूचना मिलते ही महिला आयोग की फिरोजाबाद की सदस्य ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। वहीं डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

फिरोजाबाद जिले में सोमवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थियों के गहने उतरवा लिए गए। कुंडल, बाली यहां तक कि मंगलसूत्र भी उतरवा लिया गया। महिला अभ्यर्थियों ने रोते हुए कहा कि हिंदू धर्म में कभी भी एक विवाहिता अपना मंगलसूत्र बेवजह नहीं उतारती है। लेकिन उनकी किसी भी दलील को दरकिनार कर अभ्यर्थियों से मंगलसूत्र उतरवा दिए गए और उन्हें जमा करा लिया। इसके बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया।

{ यह भी पढ़ें:- गड़बड़घोटाला: सिर्फ हॉलमार्क देखकर न खरीदें सोना, हो जाएंगे ठगी का शिकार }

जिले में सात केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा में नकल रोकने को लेकर प्रशासन की ओर से यह इंतजाम किया गया है। परीक्षा कक्ष में पहुंचने से पहले अभ्यर्थियों को सख्त चेकिंग से गुजरना पड़ा।  पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी शामिल न हो सकें इसलिए बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगवाई जाएगी। साथ ही चेहरे की स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- प्रकाश जावडेकर का बड़ा ऐलान, साल में दो बार होगी NEET और JEE Main परीक्षा }

लखनऊ। फिरोजाबाद में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर विभिन्न जगहों से आई महिला अभ्यर्थियों का उस समय गुस्सा फूटा जब परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात कर्मचारियों ने उनके मंगलसूत्र उतरवा लिए। महिलाओं ने काफी कहा कि सोने के मंगलसूत्र में चोरी या परीक्षा संबंधी कोई गड़बड़ी कैसे हो सकती है। इस बात की सूचना मिलते ही महिला आयोग की फिरोजाबाद की सदस्य ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। वहीं डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल…
Loading...