1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में मंगलवार को 185 नए कोरोना के मरीज मिले, इंदिरा नगर और गोमती नगर अब भी टॉप पर

लखनऊ में मंगलवार को 185 नए कोरोना के मरीज मिले, इंदिरा नगर और गोमती नगर अब भी टॉप पर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 200 से नीचे रह रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को 185 नए मरीज पाए गए, जबकि आठ मरीजों की वायरस ने जान ले ली। इनमें से छह मरीज लखनऊ के और एक-एक मरीज प्रयागराज तथा हरदोई के शामिल हैं। इससे पहले सोमवार को भी मरीजों की संख्या महज 184 थी। पिछले कई दिनों से मरीजों का आंकड़ा 250 से नीचे बना हुआ है। मगर, मौतों पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चुनौती लगातार बढ़ती ही जा रही है।

पढ़ें :- Corona New Variant: सावधान रहिए! तेजी से पांव पसार रहा है ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में फिर मिले 10 संक्रमित

सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक होम आइसोलेशन के मरीजों की लगातार निगरानी कराई जा रही है। ताकि मरीजों को गंभीर होने से बचाया जा सके। वहीं, कॉन्टैक्ट ट्रेसि‍ंग भी तेज कर दी गई है। सर्विलांस एवं कॉन्टैक्ट ट्रेसि‍ंग के आधार पर मंगलवार को टीमों ने 8504 लोगों के नमूने लिए हैं। जबकि, विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन से 273 मरीजों को संक्रमण मुक्त घोषित किया गया है।

सीएमओ के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक अब तक 57425 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए। इनमें 55743 मरीज ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में 1682 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। इसके अलावा अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या करीब 1188 है। कुल संक्रमण दर में कमी आने के बावजूद इंदिरा नगर और गोमती नगर में सबसे ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को इंदिरा नगर में 19, गोमती नगर में 15, आलमबाग में 12, चौक 13 तथा रायबरेली रोड, तालकटोरा, जानकीपुरम और हजरतगंज में 10-10 लोग पॉजिटिव पाए गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...