मंगनी टूटी तो कर ली कोर्ट मैरिज, अब ‘विलेन’ बन गयी अमेठी पुलिस

मंगनी टूटी तो कर ली कोर्ट मैरिज, अब 'विलेन' बन गयी अमेठी पुलिस
मंगनी टूटी तो कर ली कोर्ट मैरिज, अब 'विलेन' बन गयी अमेठी पुलिस

अमेठी। मंगनी टूटने के बाद कोर्ट में अपनी पसंद के युवक से लव मैरिज कर ली तो कोर्ट मैरिज से नाराज हुए युवती पक्ष ने लड़के व उनके परिजनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया । आरोप है कि पुलिस भी लड़की के परिजनों का पक्ष लेते हुए शादी की बात से जान बूझ कर इंकार रही है और लड़के के परिजनों को परेशान करने में जुट गई है अब लड़के की मॉ ने जिले के उच्चाधिकारियो से गुहार लगाई है कि वे पुलिस को प्रताड़ित करने से रोकें।

यह है मामला…..

{ यह भी पढ़ें:- बुजुर्ग की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस }

मिली जानकारी के अनुसार थाना मउआइमा इलाहाबाद की रहने वाली एक युवती की मंगनी अमेठी के थाना पीपरपुर के रहने वाले करीम पुत्र मो शब्बीर से कुछ महीने पहले हुई थी। मंगनी के दौरान लड़के लड़की में प्यार हो गया लेकिन आपसी अनबन के चलते शादी टूट गयी। प्यार के चलते दूर जाकर लड़की लड़के न्यायालय में कोर्ट मैरिज व निकाह कर लिया।

कोर्ट मैरिज के बाद लड़की के परिजन नाराज हो गए और इसके बाद भी करीम का साथ छोड़ने को तैयार नहीं हुई। अंत में लड़की के परिजनों ने लड़के व परिजनों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखा दी। आरोप है कि पुलिस कोर्ट मैरिज होने के बाद भी शादी को नही मान रही।लड़के की मॉ का कहना है कि लड़की वालों के साथ पुलिस की प्रताड़ना का दौर जारी है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी में असलहे के बल पर फाइनेंस कर्मी से लूट }

पीपरपुर पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप-

करीम की मॉ ने आरोप लगाया कि पीपरपुर पुलिस ने उनको व उनकी दो नाबालिग बेटियों को तीन दिनों तक थाने में बन्द कर रखा। और अब उनके पति को दो दिनों से रामगंज चौकी में बंद कर रखा है । अब लड़के की मॉ ने गुहार लगाई है और कहा है कि हमारे पास कोर्ट मैरिज के कागजात और दोनो के बालिग होने प्रमाण है जिले के उच्च अधिकारियों दरखास्त है कि पुलिस को शादी से अमान्य करने से रोकें, क्योंकि उसने बालिग होने पर ही शादी की है।

इस मामले में जनपद के जाने माने एक कानूनी सलाहकार का कहना है कि पुलिस को किसी शादी को अमान्य करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि दोनों बालिग हैं इसके अलावा यदि शादी नहीं भी हुई हो तो दो बालिगों के बीच लिव इन रिलेशन भी मान्य हैं इसमें पुलिस के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है और थाने की पुलिस द्वारा लड़के के परिजनों को परेशान गैर कानूनी है ।

{ यह भी पढ़ें:- फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की तरह पति ने पत्नी की शादी प्रेमी संग कराई  }

राम जी मिश्रा

अमेठी। मंगनी टूटने के बाद कोर्ट में अपनी पसंद के युवक से लव मैरिज कर ली तो कोर्ट मैरिज से नाराज हुए युवती पक्ष ने लड़के व उनके परिजनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया । आरोप है कि पुलिस भी लड़की के परिजनों का पक्ष लेते हुए शादी की बात से जान बूझ कर इंकार रही है और लड़के के परिजनों को परेशान करने में जुट गई है अब लड़के की मॉ ने जिले के उच्चाधिकारियो से…
Loading...