1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Manipur News : जनता दल यूनाइटेड के 5 विधायकों ने ज्वाइन की बीजेपी , JDU बोली- ‘पीठ में छुरा घोंपना भाजपा का चरित्र’

Manipur News : जनता दल यूनाइटेड के 5 विधायकों ने ज्वाइन की बीजेपी , JDU बोली- ‘पीठ में छुरा घोंपना भाजपा का चरित्र’

जनता दल यूनाइटेड (JDU) को मणिपुर में बीजेपी (BJP) ने बड़ा झटका दिया है। उसके 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इसके बाद जेडीयू (JDU) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। जनता दल यूनाइटेड (JDU) को मणिपुर में बीजेपी (BJP) ने बड़ा झटका दिया है। उसके 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इसके बाद जेडीयू (JDU) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है। जनता दल यूनाइटेड (BJP)  के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह गठबंधन सहयोगियों की पीठ में छुरा घोंपने का भाजपा का चरित्र है।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

उन्होंने ने कहा कि पहले अरुणाचल प्रदेश में हमारे 7 विधायकों को और अब मणिपुर में 5 विधायकों का दलबदल किया। जबकि हमने इन राज्यों में अपने दम पर चुनाव जीता था। यह भाजपा (BJP) का नया चरित्र है जो नहीं चाहता कि अन्य छोटी पार्टियां बढ़ें। देश के लोग सब कुछ देख रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड 2024 में बीजेपी को खत्म कर देगी।

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU)  को उस समय बड़ा झटका लगा, जब मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायक पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (national executive) की बैठक से ठीक एक दिन पहले भाजपा में शामिल हो गए। ये सभी विधायक जनता दल यूनाइटेड (JDU)  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज पटना पहुंचने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने पाला बदल लिया। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के जो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं, उनमें खुमुक्कम सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, अचब उद्दीन, थंगजाम अरुण कुमार और एलएम खौटे शामिल हैं। वहीं, मणिपुर विधानसभा अध्यक्ष (Manipur Assembly Speaker) ने जनता दल यूनाइटेड (JDU)  के विधायकों के भाजपा (BJP)   में विलय को स्वीकार कर लिया है।

वहीं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh)ने कहा कि मणिपुर के मामले में भाजपा (BJP)   की अनैतिक हरकत एक बार फिर देश के सामने है। उन्होंने सुशील मोदी (Sushil Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh)  और मणिपुर में जनता दल यूनाइटेड (JDU)  के उम्मीदवारों ने भाजपा (BJP)   को हराकर जीत हासिल की थी। इसलिए सुशील मोदी (Sushil Modi) को जनता दल यूनाइटेड मुक्त (JDU)  अरुणाचल प्रदेश या मणिपुर का सपना नहीं देखना चाहिए था। उन्होंने सवाल किया कि अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में क्या हुआ? ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि सुशील मोदी (Sushil Modi) को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को जेडीयू (JDU)   को खत्म करने के सपने दिखाना जारी रखना चाहिए। क्योंकि इसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिया जा सकता है। ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि 2024 में देश जुमलेबाज मुक्त हो जाएगा।

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...