1. हिन्दी समाचार
  2. मणिपुर: कांग्रेस को लगा झटका, इस्तीफा देने वाले पांच विधायक बीजेपी में हुए शामिल

मणिपुर: कांग्रेस को लगा झटका, इस्तीफा देने वाले पांच विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Manipur Congress Shocked Five Mlas Who Resigned Join Bjp

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मणिपुर में सियासी उठापटक जारी है। यहां पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है। हाल में ही इन विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी में शामिल होने वालों में कांग्रेस विधायक दल के नेता ओकराम इबोबी सिंह के भतीजे ओकराम हेनरी सिंह भी शामिल हैं।

पढ़ें :- ओवैसी के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, भगवामय नजर आया इलाका

बुधवार को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, बीजेपी महासचिव राम माधव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा की उपस्थिति में इन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि, हाल में ही मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह कांग्रेस के एक विधायक और छह पूर्व विधायकों के साथ दिल्ली गए थे।

सीएम के साथ रवाना हुए छह पूर्व विधायक वे विधायक हैं जिन्होंने 10 अगस्त को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और 11 अगस्त को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। ये सभी उन विधायकों में शामिल हैं जो पिछले सप्ताह कांग्रेस के व्हिप का उल्लंघन करते हुए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र से दूर रहे थे और इस तरह बीजेपी की एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत जीत लिया था।

दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम बीरेन सिंह ने कहा था, ‘उन्होंने (6 विधायकों ने) कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। इसलिए मैं उन्हें यहां ले आया।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-तैयार रहें कार्यकर्ता 2025 से पहले कभी भी हो सकता है चुनाव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...