मणिपुर: BJP सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, आज होगा फैसला, कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

Manipur Political Crisis
मणिपुर: BJP सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, आज होगा फैसला, कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

मणिपुर। मणिपुर में आज राजनीति उल्टफेर की संभावना है क्योंकि वहां की विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट आयोजित की गयी है। वहीं, यह फ्लोर टेस्ट ही बीजेपी नेतृत्व वो गठबंधन सरकार के भाग्य का फैसला करेगा। विपक्षी कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लेकर आने के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने बीते शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

Manipur No Confidence Motion Against Bjp Government Decision Will Be Made Today Congress Issued Whip :

इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अपने विधायकों को विधानसभा में हाजिर होने के लिए व्हिप जारी किया है। बता दें कि, विश्वास मत पर वोटिंग के जरिए राज्य में बीजेपी की गठबंधन सरकार का भविष्य तय होगा। भाजपा ने अपने 18 विधायकों को विधानसभा में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है तो कांग्रेस ने 24 विधायकों को व्हिप जारी किया है।

गौरतलब है कि, मणिपुर विधानसभा की वर्तमान स्थित की बात करें तो 60 सदस्यीय सदन में फिलहाल 53 विधायक मौजूद हैं। तीन विधायकों के इस्तीफे और दलबदल विरोधी कानून के तहत चार सदस्यों की अयोग्यता के बाद विधानसभा में वर्तमान में 53 MLA हैं।

इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एस टिकेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार विश्वास मत में जीत हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा है कि हमें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है जबकि सदन में फिलहाल गठबंधन की ताकत 29 पर है।

 

मणिपुर। मणिपुर में आज राजनीति उल्टफेर की संभावना है क्योंकि वहां की विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट आयोजित की गयी है। वहीं, यह फ्लोर टेस्ट ही बीजेपी नेतृत्व वो गठबंधन सरकार के भाग्य का फैसला करेगा। विपक्षी कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लेकर आने के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने बीते शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अपने विधायकों को विधानसभा में हाजिर होने के लिए व्हिप जारी किया है। बता दें कि, विश्वास मत पर वोटिंग के जरिए राज्य में बीजेपी की गठबंधन सरकार का भविष्य तय होगा। भाजपा ने अपने 18 विधायकों को विधानसभा में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है तो कांग्रेस ने 24 विधायकों को व्हिप जारी किया है। गौरतलब है कि, मणिपुर विधानसभा की वर्तमान स्थित की बात करें तो 60 सदस्यीय सदन में फिलहाल 53 विधायक मौजूद हैं। तीन विधायकों के इस्तीफे और दलबदल विरोधी कानून के तहत चार सदस्यों की अयोग्यता के बाद विधानसभा में वर्तमान में 53 MLA हैं। इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एस टिकेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार विश्वास मत में जीत हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा है कि हमें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है जबकि सदन में फिलहाल गठबंधन की ताकत 29 पर है।