1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Manish Gupta murder case: मनीष गुप्ता हत्याकांड में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

Manish Gupta murder case: मनीष गुप्ता हत्याकांड में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

Manish Gupta murder case: गोरखपुर में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में सीबीआई ने छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इसमें एसएचओ, तीन सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को सीबीआई ने आरोपी बनाया है। बता दें कि, मनीष गुप्ता हत्याकांड के बाद आरोपी पुलिसकर्मी लगातार अपना बचाव कर रहे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Manish Gupta murder case: गोरखपुर में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में सीबीआई (CBI) ने छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इसमें एसएचओ, तीन सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को सीबीआई ने आरोपी बनाया है। बता दें कि, मनीष गुप्ता हत्याकांड के बाद आरोपी पुलिसकर्मी लगातार अपना बचाव कर रहे थे।

पढ़ें :- अखिलेश का योगी पर बड़ा आरोप, बोले- मेरे व पार्टी नेताओं के फोन हो रहे हैं टेप, सीएम सुनते हैं रिकॉर्डिंग

हालांकि, जांच में उनकी झूठ की परतें खुलती गईं और उनके खिलाफ शिकंजा कसता गया। बता दें कि, मनीष गुप्ता पेश से कारोबारी थे। वह गोरखपुर के एक होटल में रूके हुए थे। इस दौरान पुलिस ने होटल में छापेमारी के दौरान मनीष की ​बुरी तरह से पिटाई की थी, जिसके कारण मनीष की जान चली गयी थी।

इनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
बता दें कि, सीबीआई ने जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है उसमें गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाने के तत्कालीन एसएचओ जगत नारायण सिंह, सब इंस्पेक्टर अक्षय कुमार मिश्रा, विजय यादव, राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश सिंह यादव और कांस्टेबल प्रशांत कुमार शामिल हैं।

ये है पूरी घटना
बता दें कि, कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता बीते सितबंर महीने में गोरखपुर गए थे। गोरखपुर में वो कृष्णा पैलेस में रूके थे। इस दौरान वहां पुलिस का छापा पड़ा। छापे के दौरान मनीष की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी थी, जिसमें उनकी जान चली गई थी।

पढ़ें :- Manish Gupta Murder: क्या हुआ होगा घटना वाली रात, ये समझने के लिए रिक्रिएशन करने गोरखपुर जायेगी सीबीआई की टीम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...