दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री पर फेंकी गई स्याही, फिनलैंड दौरे से नाराज था आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के करीबी और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सोमवार को एक युवक ने स्याही फेंक दी। आरोपी युवक मनीष सिसोदिया के फिनलैंड दौरे से नाराज था। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। आरोपी युवक स्वराज पार्टी का सदस्य बताया जाता है।

दिल्ली में बढ़ रहे डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से व्यथित सिसोदिया आज उप राज्यपाल नजीब जंग से मिलने उनके कार्यालय गए थे। वार्ता करने के बाद कार्यालय से निकलते वक्त बृजेश शुक्ला नाम के एक व्यक्ति ने सिसोदिया पर स्याही फेंक दी। स्याही की कुछ छींटे सिसोदिया के चेहरे पर कुछ शर्ट की बांह पर पड़ी। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक सिसोदिया के फिनलैंड दौरे से नाराज था। विदित हो कि मनीष सिसोदिया अभी हाल ही में अपने अधिकारियों के साथ फिनलैंड की शिक्षा व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए वहां गए हुए थे।




इस दौरान दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया में मामले बढ़ गए। पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने सिसोदिया से फिनलैंड दौरा ख़त्म कर जल्द वापस आने को कहा। जिसको लेकर केजरीवाल की सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच तकरार और बढ़ गई थी। जंग के निर्देश पर मुख्य सचिव केके शर्मा ने उपमुख्यमंत्री को तुरंत फैक्स करते हुए कहा, मौजूदा प्रशासनिक मामलों से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में आपकी मौजूदगी जरूरी है।

करावल नगर निवासी बृजेश शुक्ला भी सिसोदिया के दौरे से नाराज था। बृजेश का आरोप है कि दिल्ली की जनता डेंगू और चिकनगुनिया से मर रही है और उप मुख्यमंत्री फिनलैंड में मज़े कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। वहीं, मनीष सिसोदिया इस हमले का जिम्मेदार भाजपा और कांग्रेस को ठहराया है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि विरोधियों के पास न तो कोई मुद्दा और ना ही कोई काम, वो सिर्फ स्याही फेंकना जानते हैं। हम हेल्थ और शिक्षा में सुधार कर देंगे। फिलहाल इस हमले के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं की प्रतिक्रया भी आने लगी है। आप नेता कुमार विश्वास ने माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर भाजपा के खिलाफ जुबान हमला करते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने घर में घुस कर हमारे 20 जांबाज मार डाले। फर्जी राष्ट्रवादियों ने LG द्वारा तलब मनीष सिसोदिया पर स्याही फेंक कर पाक से बदला लिया।

इसके अलावा दिलीप पांडेय ने ट्वीट कर एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वाह एलजी साहब। ACB, CBI, पुलिस तो लगाई ही थी, अब गुंडों से स्याही फिकवाने का भी काम शुरू कर दिया। वैसे इस स्याही का सही इस्तेमाल हमें आता है।

Loading...