1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मनीष सिसोदिया ने BJP के सीएम पद के प्रस्ताव को ठुकराया, दिल्ली में ऑपरेशन लोटस विफल : अरविंद केजरीवाल

मनीष सिसोदिया ने BJP के सीएम पद के प्रस्ताव को ठुकराया, दिल्ली में ऑपरेशन लोटस विफल : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को दिल्ली सीएम पद की पेशकश की। इसके साथ ही यह भी पेशकश की कि उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को दिल्ली सीएम पद की पेशकश की। इसके साथ ही यह भी पेशकश की कि उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

केजरीवाल ने कहा कि मैंने अपने पिछले जन्म में अच्छे कर्म किए होंगे कि मेरे साथ मनीष सिसोदिया जैसा कोई है। उन्होंने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया। अब वे (BJP) हमारे विधायकों द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए पैसे की पेशकश करने के पीछे हैं। मुझे यह खबर मिली है कि बीजेपी आप को छोड़कर बीजेपी (BJP)  में शामिल होने के लिए 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि एक भी विधायक ने उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। मैं दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूं कि आपने एक ईमानदार पार्टी को वोट दिया है, हम मरेंगे लेकिन देश की जनता के साथ कभी विश्वासघात नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) और आप के विधायक राजघाट महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। हमने कुछ दिन पहले देखा कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ एक फर्जी प्राथमिकी दर्ज की गई थी और सीबीआई ने उनके आवास पर 12 घंटे तक छापा मारा था। उसके बाद भी उन्हें कोई दस्तावेज या बेहिसाब पैसा नहीं मिला।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार गिराने के लिए इन्होंने 800 करोड़ रखे हैं। प्रति विधायक 20 करोड़, 40 MLA तोड़ना चाहते हैं। देश जानना चाहता है। ये 800 करोड़ किसके हैं, कहाँ रखे हैं? हमारा कोई विधायक नहीं टूट रहा। सरकार स्थिर है। दिल्ली में चल रहे सभी अच्छे काम जारी रहेंगे।

आप विधायक सौरभ भाद्वाज (AAP MLA Saurabh Bhadwaj) ने कहा कि ऑपरेशन लोटस दिल्ली में विफल हो चुका है। हमारे 62 में से 53 विधायक मौजूद हैं। स्पीकर देश के बाहर हैं और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) हिमाचल प्रदेश में हैं। बाकी विधायकों से मुख्यमंत्री ने बात की और सभी विधायकों ने कहा है कि वे आखरी सांस तक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)   के साथ हैं। यह लोग (BJP) हमारे 40 विधायक तोड़ना चाहते थे और हर विधायक को 20 करोड़ रुपए दिए जाने थे। इस हिसाब से 800 करोड़ रुपए होते हैं।  यह भाजपा के पास कहां से आए? क्या ED, CBI इसे ढूंढेंगी?

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत का जेल में मनेगा दशहरा , जमानत पर सुनवाई 10 अक्तूबर तक टली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...