HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. मनीष सिसोदिया बोले- केजरीवाल को देश के बच्चों की चिंता और मोदी सरकार को सिंगापुर की

मनीष सिसोदिया बोले- केजरीवाल को देश के बच्चों की चिंता और मोदी सरकार को सिंगापुर की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते मंगलवार को एक ट्वीट किया था। इसके माध्यम से उन्होंने सिंगापुर में फैले कोविड स्ट्रेन और बच्चों पर मंडरा रहे खतरे को लेकर जिक्र किया था। उसके बाद सिंगापुर से केजरीवाल के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया आई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते मंगलवार को एक ट्वीट किया था। इसके माध्यम से उन्होंने सिंगापुर में फैले कोविड स्ट्रेन और बच्चों पर मंडरा रहे खतरे को लेकर जिक्र किया था। उसके बाद सिंगापुर से केजरीवाल के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया आई। जिसके बाद देश के विदेश मंत्री की तरफ से स्पष्टीकरण आया कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल भारत का पक्ष नहीं रख सकते। इस पूरे प्रकरण के बाद चारों तरफ से आलोचना झेल रहे दिल्ली के सीएम का पक्ष रखने के लिए आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीते मंगलवार को केजरीवाल ने कहा था कि सिंगापुर में बच्चों के ऊपर खतरा बढ़ रहा है, इसलिए हमें भी सतर्क रहने की जरूरत है। कई न्यूज चैनल में यह बात आई थी साथ ही सिंगापुर के शिक्षा मंत्री ने भी यह बयान दिया था कि बच्चों पर खतरा बढ़ रहा है।

सिसोदिया आगे बोले कि अब इस मामले में देखें तो आज भाजपा ने इस पर बहुत घटिया राजनीति की है। मोटे तौर पर देखें तो केजरीवाल ने सिंगापुर में जो स्ट्रेन है उस पर बोला और दूसरा बच्चों के बारे में बोला। आज भाजपा की और केंद्र सरकार की जिस तरह की प्रतिक्रिया आई है उससे साफ है कि केजरीवाल को तो बच्चों की चिंता है लेकिन केंद्र और भाजपा को सिंगापुर की चिंता है। बच्चों की वैक्सीन नहीं लाएंगे सिंगापुर की चिंता करेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि लंदन में भी एक स्ट्रेन आया था, जिसके बारे में काफी लोगों ने अलर्ट किया था। वैज्ञानिकों ने और डॉक्टरों ने अलर्ट किया था कि लंदन के स्ट्रेन से पूरी दुनिया को अलर्ट रहने की जरूरत है। लंदन में आए उस स्ट्रेन को लेकर सरकार नहीं चेती। लंदन में आए उस स्ट्रेन और भारत सरकार की लापरवाही के कारण आज देखिए पूरे देश की क्या हालत है? सिसोदिया आगे बोले आज पूरा देश उसका खामियाजा भुगत रहा है। वह अलर्ट ये समझने के लिए था कि हम कुछ करें, लेकिन आज हजारों लोगों की जान चली गई और कोई परिवार ऐसा नहीं बचा जिसे घर में कोविड न हुआ हो।

सिसोदिया ने दावा किया कि आज फिर सारी दुनिया में देश के डॉक्टर वार्निंग दे रहे हैं कि बच्चों को खतरा है। सुप्रीम कोर्ट भी ये बात कह रहा है, लेकिन हम आज इस बात को नहीं समझ रहे। मुद्दा सिंगापुर नहीं है मुद्दा हमारे बच्चे हैं। आप सिंगापुर को मुद्दा बनाना चाहते हैं, हम बच्चों की चिंता कर रहे हैं। हम आप से हाथ जोड़कर कहते हैं कि बच्चों की चिंता करिए। हर वैज्ञानिक से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक यह बात कह रहे हैं कि अगले स्ट्रेन में बच्चों को खतरा है तो आप उसकी चिंता करिए, उस पर तत्परता दिखाइए।

पढ़ें :- राष्ट्रपति भवन का 'दरबार हॉल' अब 'गणतंत्र मंडप' और 'अशोक हॉल' अब 'अशोक मंडप', बदले नाम

सिसोदिया बोले कि, आज आप किसी भी अभिभावक से बात कर लीजिए और उससे पूछिए कि उसे अपने बच्चे की चिंता है या सिंगापुर में अपने इमेज की तो वह बच्चों की बात कहेंगे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी को सिंगापुर की चिंता है। सिसोदिया ने कहा कि आप सिंगापुर में अपनी इमेज की चिंता करिए हम अपने बच्चों की चिंता करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...