1. हिन्दी समाचार
  2. अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह ने उठाए सवाल तो निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह ने उठाए सवाल तो निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

Manmohan Singh Raised Questions On Economy Nirmala Sitharaman Gave This Answer

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने लगातार बिगड़ रही भारत की अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाए है। जिसके बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सीधे तो किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया, लेकिन पत्रकारों ने बात करते हुए उन्होने कहा- “क्या मनमोहन सिंह ने कहा कि बदले की राजनीति को छोड़े और अर्थव्यवस्था को मानव-रचित संकट से बाहर निकलने के लिए सही सोच-समझ वाले लोगों से संपर्क करें? क्या उन्होंने ऐसा कहा है? ठीक है, आपको धन्यवाद, मैं उनके इस बयान को लेती हूं। यही मेरा जवाब है।”

पढ़ें :- दिल्ली घटना के पीछे काम कर रही है कोई अदृश्य शक्ति, शिवसेना सांसद ने केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

बता दें कि वित्तमंत्री का यह बयान ऐसे वक्त पर आया जब वे चेन्नई में कर अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद मीडिया को संबोधित कर रही थी। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या हम आर्थिक मंदी को देख रहे हैं, क्या सरकार इसे मान रही है? इसका जवाब देते ​हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि “मैं इंडस्ट्रीज के साथ बैठक कर रही हूं, उनकी राय ले रही है। उनका सुझाव ले रही हूं कि आखिर वो क्या चाहते हैं और क्या सरकार से उम्मीद कर रहे हैं। मैं उन्हें उसका जवाब दे रही हूं। मैं पहले ही ऐसा दो बार कर चुकी हूं। मैं और ऐसा कई बार करूंगी।”

गौरतलब हो कि पूर्व प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि पहली तिमाही में 5 फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर दर्शाती है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक नरमी के दौर में हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी से बढ़ने की क्षमता है। उन्होने विनिर्माण क्षेत्र में वृद्धि 0.6 फीसदी है। पूर्व प्रधानंमत्री ने कहा,”इससे यह स्पष्ट है कि हमारी अर्थव्यवस्था नोटबंदी और जल्दबाजी में जीएसटी लागू करने की गलती से अब भी उबर नहीं पायी है।” उन्होंने कहा,”निवेशकों का भरोसा डगमगाया हुआ है। ये आर्थिक वसूली के आधार नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...