1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले-मेरे लिए ये पद सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है

Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले-मेरे लिए ये पद सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देसवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन ये पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। देशवासियों को इससे सावधान रहने की जरूरत है। पीएम मोदी के 'मन की बात' का ये 83वां एपिसोड था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देसवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन ये पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। देशवासियों को इससे सावधान रहने की जरूरत है। पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का ये 83वां एपिसोड था।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण, बोले-वर्तमान और आने वाली पीढ़ी को मिलेगी इससे प्रेरणा

कोरोना से बचाव के साथ-साथ पीएम मोदी (Pm Modi) ने आयुष्मान योजना से लेकर स्टार्टअप और पर्यावरण पर बात की। पीएम मोदी (Pm Modi)  ने आजादी के अमृत महोत्सव पर चर्चा करते हुए शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अनके राज्य हैं, अनेक क्षेत्र है जहां के लोगों ने अपनी प्राकृतिक विरासत के रंगों को संजोकर रखा है।

पीएम (Pm Modi) ने कहा कि इन लोगों ने ही प्रकृति के साथ मिलकर रहने की जीवनशैली को आज भी जीवित रखा है। पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव, सीखने के साथ ही हमे देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है। अब तो देश-भर में आम लोग हों या सरकारें, पंचायत से लेकर संसद तक, अमृत महोत्सव की गूंज है और लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है।

पीएम मोदी (Pm Modi) ने इस दौरान आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी राजेश कुमार प्रजापति से भी बातचीत की और इसके फायदे पूछे। इस पर राजेश ने कहा कि सर मैं आपको हमेशा सत्ता में देखना चाहता हूं। राजेश के इस जवाब पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे सत्ता में जाने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं सिर्फ गरीबों की सेवा के लिए हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूं। मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं। मेरे लिए ये पद, सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की लगाई गुहार, वीडियो हो रहा वायरल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...