1. हिन्दी समाचार
  2. राफेल डील: कांग्रेस ने जारी की ऑडियो क्लिप, लगाये गंभीर आरोप

राफेल डील: कांग्रेस ने जारी की ऑडियो क्लिप, लगाये गंभीर आरोप

Manohar Parrikar Should Reveal Secrets About Rafale Congress

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक ऑडियो क्लिप के सहारे सरकार पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस ने दावा किया है कि गोवा के मंत्रिमंडल में पूर्व रक्षा मंत्री और मौजूदा सीएम मनोहर पर्रिकर ने राफेल डील के रहस्य पर कुछ अहम जानकारियां दी थीं, जो उनके ही मंत्री विश्वजीत राणे से की गई बातचीत में कैद हैं।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राफेल डील को लेकर एक ऑडियो क्लिप रीलीज़ किया है। इस कथित ऑडियो में गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत प्रताप सिंह राणे ये दावा कर रहे हैं कि राफेल डील से जुड़ी जानकारियां मनोहर पर्रिकर के पास हैं।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की एक बातचीत का ऑडियो जारी की है। सुरजेवाला ने सवाल दागा कि आखिर मनोहर पर्रिकर के पास राफेल से जुड़ी कौन-सी फाइलों का राज दफ्न है। राफेल की फाइलों में आखिर कौन-सा गड़बड़झाला हुआ है। हालांकि, सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री किस व्यक्ति से बात कर रहे हैं इसका खुलासा नहीं किया है।

ये है ऑडियो-

कांग्रेस नेता बोले कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राफेल खरीद घोटाले से जुड़े पूरे मामले में बीजेपी के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री द्वारा यह कहना राफेल घोटाले के सारे आरोपों की पुष्टि करता है कि राफेल में हर स्तर पर गड़बड़झाला है। जिसके लिए चौकीदार ही जिम्मेदार है।

सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि जिस समय चौकीदार ने 10 अप्रैल 2015 को पैरिस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय रक्षा मंत्री पर्रिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। उन्होंने कहा कि चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ अनिल अंबानी गए थे।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

मंत्री ने दी सफाई

गोवा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे ने इस ऑडियो पर प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि वह इस ऑडियो को लेकर कन्फ्यूज़ हैं, क्योंकि मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गया हूं। इसलिए मुझे निशाना बनाया जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री को लिखकर इस मामले में जांच की मांग की है. मैंने इस मसले पर कभी किसी से बात नहीं की है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...