विद्या और बुद्धि की प्राप्ति के लिए सरस्वती मां के इन 11 नामों का करें जाप

Basant Panchami 2019
विद्या और बुद्धि की प्राप्ति के लिए सरस्वती मां के इन 11 नामों का करें जाप

लखनऊ। हिन्दू पंचांग के अनुसार वसंत पंचमी हर वर्ष माघ महीने में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बड़ी श्रद्धा से मनाया जाता है। वसंत पंचमी को माघ पंचमी भी कहा जाता हैं। मान्यता है कि वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती पृथ्वी पर प्रगट हुई थीं। माता सरस्वती ने पृथ्वी पर उदासी को खत्म कर सभी जीव-जंतुओं को वाणी दी थी। इसलिए माता सरस्वती को ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी भी माना जाता है। इस बार वसंत पंचमी का त्योहार 10 फरवरी यानि रविवार को पड़ रहा है।

Mantra Of Saraswati Worship :

वसंत पंचमी 2019: जाने वसंत पंचमी की पूजन विधि और शुभ मुहूर्त


यश, विद्या, पराक्रम और बुद्धि के लिए अगर आप मां सरस्वती के मंत्र और श्लोक नहीं जानते हैं तो वसंत पंचमी के दिन इन 11 नामों को 11 बार जाप करें।

मां सरस्वती के 11 नाम

Basant Panchami 2019: पंचमी के दिन भूल से भी न करें ये काम


जय मां शारदा
जय मां सरस्वती
जय मां भारती
जय मां वीणावादिनी
जय मां बुद्धिदायिनी
जय मां हंससुवाहिनी
जय मां वा‍गीश्वरी
जय मां कौमुदीप्रयुक्ता
जय मां जगत ख्यात्वा
जय मां नमो चंद्रकांता
जय मां भुवनेश्वरी।

लखनऊ। हिन्दू पंचांग के अनुसार वसंत पंचमी हर वर्ष माघ महीने में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बड़ी श्रद्धा से मनाया जाता है। वसंत पंचमी को माघ पंचमी भी कहा जाता हैं। मान्यता है कि वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती पृथ्वी पर प्रगट हुई थीं। माता सरस्वती ने पृथ्वी पर उदासी को खत्म कर सभी जीव-जंतुओं को वाणी दी थी। इसलिए माता सरस्वती को ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी भी माना जाता है। इस बार वसंत पंचमी का त्योहार 10 फरवरी यानि रविवार को पड़ रहा है। https://hindi.pardaphash.com/vasant-panchami-2019-date-time-shubh-muhurat/ यश, विद्या, पराक्रम और बुद्धि के लिए अगर आप मां सरस्वती के मंत्र और श्लोक नहीं जानते हैं तो वसंत पंचमी के दिन इन 11 नामों को 11 बार जाप करें।मां सरस्वती के 11 नाम https://hindi.pardaphash.com/basant-panchami-2019-do-not-do-these-things-on-vasant-panchami/ जय मां शारदा जय मां सरस्वती जय मां भारती जय मां वीणावादिनी जय मां बुद्धिदायिनी जय मां हंससुवाहिनी जय मां वा‍गीश्वरी जय मां कौमुदीप्रयुक्ता जय मां जगत ख्यात्वा जय मां नमो चंद्रकांता जय मां भुवनेश्वरी।