इस सवाल का जवाब देकर मानुषी बन गईं ‘मिस वर्ल्ड’, पढ़ भावुक हो जाएंगे आप

manushi

Manushi Chhillar Brings Miss World Crown After 17 Years In India

नई दिल्ली। 17 साल बाद भारतीय सुंदरता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर अपना परचम लहराया है। चीन के सान्या शहर में शनिवार रात मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को इस साल की मिस व‌र्ल्ड घोषित किया गया। स्पर्धा में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। 20 वर्षीय मानुषी ने सभी प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ खिताब अपने नाम किया। इस दौरान मानुषी से तो कईयों सवाल पुछे गए लेकिन आखिरी सवाल पर मानुषी ने अपने जबाब से सबका दिल जीत लिया।

मानुषी छिल्लर से आखिरी सवाल ये पूछा गया था कि दुनिया में किस पेशे की सेलरी सबसे ज़्यादा होनी चाहिए और क्यों? बीबीसी के मुताबिक मानुषी अपने जवाब में कहा,“मेरी मां मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं इसलिए मैं कह सकती हूं कि मां होने की जॉब सबसे बेहतरीन है। बात केवल पैसे की नहीं है, बल्कि प्यार और सम्मान के लिहाज, कोई भी मां सबसे ज़्यादा वेतन की हकदार होती हैं।

सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ कुर्बान करती हैं। इसलिए मेरा मानना है कि मां ही वह पेशा है, जिसे सर्वोच्च सम्मान और वेतन मिलना चाहिए। मानुषी के इस जवाब ने उन्हें खिताब दिला दिया। मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी जीता।

मानुषी 2017 की मिस इंडिया वर्ल्ड भी रह चुकी हैं। इस ईवेंट में उन्होंने हरियाणा की तरफ से हिस्सा लिया था। पढ़ाई इनकी सेंट थॉमस स्कूल, दिल्ली से हुई है। कार्डिएक सर्जन बनना चाहती थीं, तो आगे की पढ़ाई के लिए भगत फूल सिंह गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज, सोनिपत गईं. मानुषी को डांस भी पसंद है। क्लिसिकल डांस सीख रखा है उन्होंने।

नई दिल्ली। 17 साल बाद भारतीय सुंदरता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर अपना परचम लहराया है। चीन के सान्या शहर में शनिवार रात मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को इस साल की मिस व‌र्ल्ड घोषित किया गया। स्पर्धा में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। 20 वर्षीय मानुषी ने सभी प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ खिताब अपने नाम किया। इस दौरान मानुषी से तो कईयों सवाल पुछे गए लेकिन आखिरी सवाल पर मानुषी ने अपने जबाब से सबका दिल जीत…