1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp में जल्द होने वाले है कई बदलाव, जानिए क्या है ताजा अपडेट

WhatsApp में जल्द होने वाले है कई बदलाव, जानिए क्या है ताजा अपडेट

बीटा टेस्टिंग कर रहे यूजर्स को अब चैट नए रूप में दिखाई देगी। व्हाट्सएप ने चैट लिस्ट को अलग करने वाली लाइन हटा दी है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने ग्राहकों का हमेशा ध्यान रखता है। वहीं समय के साथ अपने फीचर्स में बदलाव कर कुछ नयापन देने की कोशिश करता है। जिससे यूजर्स को किसी तरह की परेशानी ना हो। अब WhatsApp जल्द ही नया अपडेट लेकर आने वाला है। कुछ दिन पहले नोटिफिकेशन UI का कलर बदलने के बाद अब WhatsApp ने अपने यूजर इंटरफेस में कुछ बदलाव किए हैं। हालांकि ये बदलाव अभी सिर्फ एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए किए गए हैं। यहां टेस्टिंग के बाद बाकी यूजर्स के लिए यह अपडेट लॉन्च किया जाएगा। बीटा टेस्टिंग कर रहे एंड्रॉइड यूजर्स को अब व्हाट्सएप चैट नए रूप में दिखाई देगी। WhatsApp ने चैट लिस्ट को अलग करने वाली लाइन हटा दी है।

पढ़ें :- बिना व्हाट्सएप खोलें आप इस तरीके से करें चैट

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक छोटा अपडेट है, जिससे यूजर्स को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, इससे ऐप के लुक में काफी बदलाव आ जाएगा। इससे ऐप के ओवरऑल एक्सपीरिएंस में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। WhatsApp इस बदलाव को धीरे-धीरे बीटा यूजर्स के लिए जारी कर रहा है। हालांकि Google Play Store से WhatsApp के स्टेबल वर्जन या वेब वर्जन इस्तेमाल करने वाले आम यूजर्स को यह बदलाव बाद में दिखाई देगा।

बदल गया नोटिफिकेशन का कलर

बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने बीटा यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन के यूजर इंटरफेस में नया रंग जोड़ा है। WhatsApp नोटिफिकेशन के यूआई एलीमेंट्स डार्क मोड में ग्रीन से ब्लू कलर में बदल जाएंगे। यह बदलाव लाइट मोड में भी है। रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट में मैसेज के रिप्लाई और मार्क एज रीड बटन नीले रंग में दिखाई देंगे। इसे हरे रंग की जगह डार्क ब्लू कलर दे दिया गया है। डार्क मोड में आने वाले WhatsApp नोटिफिकेशन के कुछ एलिमेंट्स जैसे- Reply और Mark as Read, को ग्रीन की जगह डार्क ब्लू रंग में कर दिया जाएगा।

पहले से ज्यादा सेफ रहेगी पर्सनल चैट

पढ़ें :- व्हाट्सऐप पर अपने फोटो का भेजे स्टिकर,जाने प्रासेस

WhatsApp चैट बैकअप के लिए भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन जारी करने जा रहा है। इससे आपकी पर्सनल चैट पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर गूगल ड्राइव पर स्टोर यूजर्स के WhatsApp चैट बैकअप को पासवर्ड से प्रोटेक्ट करने के लिए है। कंपनी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...