अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत 14 घायल

अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत 14 घायल
अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत 14 घायल

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में बुधवार को एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। फायरिंग के दौरान छात्र बुरी तरह से डर गए थे और मौके पर अफरातफरी मच गयी थी। फिलहाल आरोपी छात्र को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह पूरा मामला पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमेन डगलस हाई स्कूल की है जिसे पिछले वर्ष फ्लोरिडा का सबसे सुरक्षित शहर चुना गया था। मामले में स्कूल प्रशासन ने बताया यह घटना तब हुई जब छात्र स्कूल से घर जा रहे थे वहीं हमलावर की पहचान स्कूल के ही 19 वर्षीय निष्काषित छात्र निकोलौस क्रूज के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले स्कूल का फायर अलार्म बजाया। फायर अलार्म बजते ही स्कूल में अफरा तफरी मच गई जिसके बाद आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि उसे गोलीबारी के तुरंत बाद पकड़ लिया गया। घटनास्थल से पुलिस ने एआर-15 अर्ध-स्वचालित राइफल भी बरामद की है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका में गोलीबारी से चार की मौत, घायल हमलावर अस्पताल में भर्ती }

पुलिस ने संदिग्ध को स्कूल से 1.6 किलोमीटर के दायरे में ही पकड़ लिया था। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, ‘फ्लोरिडा में गोलीबारी की भयावह घटना के पीड़ितों व उनके परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं। किसी भी अमेरिकी स्कूल में कभी किसी बच्चे, शिक्षक या किसी और को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए।‘

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने हाफिज सईद को बताया आतंकी, कहा- पाकिस्तान चलाये मुकदमा }

Loading...