1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूट में जहरीली शराब से हुई पांच की मौत के मामले में एसडीएम-सीओ समेत कई सस्पेंड

चित्रकूट में जहरीली शराब से हुई पांच की मौत के मामले में एसडीएम-सीओ समेत कई सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट जिले के थाना राजापुर स्थित ग्राम खोपा में जहरीली शराब पीने से हुई पांच लोगों की मौत की घटना को गंभीरता से लिया है। शासन ने इस घटना के जिम्मेदार एसडीएम समेत कई अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। शासन के कड़े कार्रवाई से प्रशासनिक हल्के में हड़कम्प मचा हुआ है।

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Many Suspended Including Sdm Co In The Case Of Death Of Five Due To Poisonous Liquor In Chitrakoot

चित्रकूट। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट जिले के थाना राजापुर स्थित ग्राम खोपा में जहरीली शराब पीने से हुई पांच लोगों की मौत की घटना को गंभीरता से लिया है। शासन ने इस घटना के जिम्मेदार एसडीएम समेत कई अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। शासन के कड़े कार्रवाई से प्रशासनिक हल्के में हड़कम्प मचा हुआ है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की केंद्र ने मंजूरी

गौरतलब है कि जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के खोपा गांव में शनिवार की देर रात को कई लोगों ने एक साथ बैठकर कच्ची शराब पी थी। शराब पीने के बाद सभी लोग अपने-अपने घर चले गए। देर रात सभी की अचानक हालत बिगड़ने लगी। रविवार की सुबह मुन्ना सिंह और सीताराम सिंह बघेल की इलाज के दौरान राजापुर में जबकि सत्यम, दुरविजय और बबली की इलाज के लिए प्रयागराज मेडिकल कालेज ले जाते समय मौत हो गई थी। जहरीली शराब के चित्रकूट में चार लोगों की मौत की खबर से शासन-प्रशासन में हडकंप मच गया था।

इस जहरीली शराब कांड को शासन ने गंभीरता से लेते हुए पहले अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने चित्रकूट जिले के जिला आबकारी अधिकारी चतरसेन,आबकारी निरीक्षक अशरफ अली सिद्दीकी, सिपाही सुशील और संदीप मिश्रा को निलम्बित कर दिया था। इसके बाद देर रात शासन ने उपजिलाधिकारी राजापुर राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश और कोतवाल अनिल कुमार सिंह को पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन के अभाव में तात्कालिक प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा घटना के संबंध में लापरवाही को देखते हुए श्री बृजेश पांडे (उपनिरीक्षक) हल्का प्रभारी तथा बीट कांस्टेबल, राजापुर भूपेन्द्र सिंह व संबंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है। साथ ही ग्राम चौकीदार खोपा सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं। इसके साथ ही इस क्षेत्र के देशी शराब के अनुज्ञापी रामप्रकाश यादव की दुकान को सीज कर उन्हे हिरासत में ले लिया गया है तथा गावं के त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को भी सीज कर दुकानदार को हिरासत में लिया गया है।

पढ़ें :- Panchayat elections: यूपी पंचायत चुनाव में सपा ने बीजेपी को पछाड़ा, जानिए कितनी सीटों पर मिली जीत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X