1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: भाजपा के कई दिग्गज नेता 12 फरवरी से पूर्वांचल में डालेंगे डेरा

UP Election 2022: भाजपा के कई दिग्गज नेता 12 फरवरी से पूर्वांचल में डालेंगे डेरा

पहले चरण के 11 जिलों के 58 विधानसभा सीट पर चुनाव नामाकंन संपन्न हो गया। पहले चरण के चुनाव में 60.17 फिसदी लोग ही नामाकंन किए। जो पिछले बार की तुलना में 2% कम है। जिसको लेकर सभी पार्टियों में सरगर्मिया तेज हो गई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022:  पहले चरण के 11 जिलों के 58 विधानसभा सीट पर चुनाव नामांकन संपन्न हो गया। पहले चरण के चुनाव में 60.17 फीसदी लोग ही नामाकंन किए। जो पिछली बार की तुलना में 2% कम है। जिसको लेकर सभी पार्टियों में सरगर्मिया तेज हो गई है। छठे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।  भाजपा के कई दिग्गज नेता 12 फरवरी से गोरखपुर क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर डेरा डालेंगे।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

गोरखपुर क्षेत्र में कुल 9 विधानसभा सीट है।  पूर्वांचल को लेकर सभी पार्टीयों में काफी तेजी देखी जा रही है। गोरखपुर में 6 वें चरण में विधासभा चुनाव होना है। जिसे लेकर भाजपा ने कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप देने में जुटी है। बड़े नेताओं को उन सीटों पर खासतौर पर भेजा जाएगा जहां कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसी कड़ी में सहजनवा विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा की तिथि भी तय की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस क्षेत्र में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे तो वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के साथ ही छठें चरण के लिए पार्टी के अन्य स्टार प्रचारक भी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए शहर से लेकर देहातों तक पहुंचेंगे।

विधानसभा चुनाव के पांचवें, छठें और सातवें चरण में पूर्वांचल की सीटों पर मतदान होना है। इनमें कई जगहों पर भाजपा की स्थिति मजबूत मानी जाती है तो कई जगहों पर विरोधी दल गठबंधन के साथ तगड़ी चुनौती दे रहे हैं।

 

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...