तेज हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, मुंबई में आज ‘जेल भरो आंदोलन’

तेज हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'
तेज हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'

मुंबई। मराठा आरक्षण महाराष्ट्र सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। जैसे-जैसे मराठा समुदाय के लोग आरक्षण की मांग के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं, फडनवीस सरकार की सांसें फूल रही हैं। आंदोलन में अब तक 6 लोगों ने खुदकुशी की है आज से मुंबई में मराठा आरक्षण के लिए जेल भरो आंदोलन शुरू होगा। इधर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। राज्य में सुरक्षा इंतजाम और सख्त कर दिए गए हैं। हालांकि, मुंबई पुलिस का दावा है कि जेल भरो आंदोलन के मुद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिये गये हैं।

बता दें कि मराठा क्रांति मोर्चा सरकार नौकरी और शिक्षा में अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहा है। आज मराठा क्रांति मोर्चा ने ही जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया है। आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान में होगा। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीते शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और इस विषय पर चर्चा किया था।

{ यह भी पढ़ें:- नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआई ने गिरफ्तार किया एक आरोपी }

बताते चलें कि मराठा क्रांति मोर्चा व मराठा समुदाय से जुड़े कई संगठन सरकारी नौकरी और शिक्षा में अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीते शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बताया जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक में सीएम ने साफ कह दिया कि आंदोलन के दौरान जिन लोगों ने हिंसा की है उन्हें छोड़कर सबको रिहा कर दिया जाए। सीएम के बयान पर मराठा समुदाय ने आरोप लगाया कि जान-बूझकर उनके लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। उनकी मांग पूरी होने तक आंदोलन चलता रहेगा।

{ यह भी पढ़ें:- गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए लड़के ने पूरे शहर में लगा दिए 'I AM SORRY!' के बैनर }

मुंबई। मराठा आरक्षण महाराष्ट्र सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। जैसे-जैसे मराठा समुदाय के लोग आरक्षण की मांग के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं, फडनवीस सरकार की सांसें फूल रही हैं। आंदोलन में अब तक 6 लोगों ने खुदकुशी की है आज से मुंबई में मराठा आरक्षण के लिए जेल भरो आंदोलन शुरू होगा। इधर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। राज्य में सुरक्षा इंतजाम और सख्त कर…
Loading...