मार्क वॉ के तीखे तेवर, कहा- नहीं मिलने चाहिए FREE के रन

steva
मार्क वॉ के तीखे तेवर, कहा- नहीं मिलने चाहिए FREE के रन

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लेग बाई (Leg Bye)हटाने की बात की और कहा कि बल्लेबाजी करने वाली टीम को गेंद चूकने लिये रन नहीं दिए जाने चाहिए। वॉ ने मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार को बिग बैश लीग मुकाबले के दौरान फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंटरी करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि सभी क्रिकेट प्रारूपों में नियम बदलना चाहिए कि कोई लेग बाई नहीं हो, विशेषकर टी20 में।”  

Mark Waughs Sharp Attitude Said Should Not Get Free Runs :

गेंद पैड पर लगे तो रन क्यों मिलना चाहिए

ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स मैच के दौरान मार्क वॉ और इंग्लैंड के माइकल वॉन (Michael Vaughan) कॉमेंट्री कर रहे थे। वॉ ने इस दौरान कहा, ‘क्या आप जानते हो कि यदि मुझे क्रिकेट में एक नियम बदलने का मौका मिले तो मैं लेगबाई से बनने वाले रन का नियम खत्म कर दूं, खासकर टी20 क्रिकेट में। आपको ऐसे रन क्यों मिलने चाहिए, जबकि आप तो बॉल खेल ही नहीं पाए।’  

वॉन ने बाद में वॉ के सुझाव को सराहा

इस पर वॉन ने कहा कि वॉ का सुझाव बढ़िया है। उन्होंने कहा, ‘अगर आप पिछले कुछ वर्षों को देखो तो खेल में इतने सारे बदलाव हुए हैं। टी20 आया, 100 गेंद वाला टूर्नामेंट ब्रिटेन में शुरू होने वाला है, पांच दिवसीय टेस्ट को चार दिन का करने की बातें चल रही हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मार्क वॉ की बात सबसे ज्यादा दिलचस्पी भरी है।’

कौन हैं मार्क वॉ

मार्क वॉ ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में गिने जाते हैं। स्‍टीव वॉ उनके भाई हैं। मार्क ने 128 टेस्‍ट खेले और 20 शतकों की मदद से 8029 रन बनाए। वहीं वनडे में उन्‍होंने 244 मैचों में 18 शतकों की बदौलत 8500 रन बनाए। उनके नाम टेस्‍ट में 59 विकेट और वनडे में 85 विकेट हैं। उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट में कुल 42000 से ज्‍यादा रन बनाए। साथ ही इन दोनों प्रारूपों में उनके नाम 108 शतक हैं।  

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लेग बाई (Leg Bye)हटाने की बात की और कहा कि बल्लेबाजी करने वाली टीम को गेंद चूकने लिये रन नहीं दिए जाने चाहिए। वॉ ने मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार को बिग बैश लीग मुकाबले के दौरान फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंटरी करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि सभी क्रिकेट प्रारूपों में नियम बदलना चाहिए कि कोई लेग बाई नहीं हो, विशेषकर टी20 में।"   गेंद पैड पर लगे तो रन क्यों मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स मैच के दौरान मार्क वॉ और इंग्लैंड के माइकल वॉन (Michael Vaughan) कॉमेंट्री कर रहे थे। वॉ ने इस दौरान कहा, ‘क्या आप जानते हो कि यदि मुझे क्रिकेट में एक नियम बदलने का मौका मिले तो मैं लेगबाई से बनने वाले रन का नियम खत्म कर दूं, खासकर टी20 क्रिकेट में। आपको ऐसे रन क्यों मिलने चाहिए, जबकि आप तो बॉल खेल ही नहीं पाए।’   वॉन ने बाद में वॉ के सुझाव को सराहा इस पर वॉन ने कहा कि वॉ का सुझाव बढ़िया है। उन्होंने कहा, ‘अगर आप पिछले कुछ वर्षों को देखो तो खेल में इतने सारे बदलाव हुए हैं। टी20 आया, 100 गेंद वाला टूर्नामेंट ब्रिटेन में शुरू होने वाला है, पांच दिवसीय टेस्ट को चार दिन का करने की बातें चल रही हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मार्क वॉ की बात सबसे ज्यादा दिलचस्पी भरी है।’ कौन हैं मार्क वॉ मार्क वॉ ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में गिने जाते हैं। स्‍टीव वॉ उनके भाई हैं। मार्क ने 128 टेस्‍ट खेले और 20 शतकों की मदद से 8029 रन बनाए। वहीं वनडे में उन्‍होंने 244 मैचों में 18 शतकों की बदौलत 8500 रन बनाए। उनके नाम टेस्‍ट में 59 विकेट और वनडे में 85 विकेट हैं। उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट में कुल 42000 से ज्‍यादा रन बनाए। साथ ही इन दोनों प्रारूपों में उनके नाम 108 शतक हैं।