1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. मार्क जुकरबर्ग ने वाट्सएप को लेकर किया खुलासा, कहा- दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन

मार्क जुकरबर्ग ने वाट्सएप को लेकर किया खुलासा, कहा- दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन

Mark Zuckerberg Reveals About Whatsapp Said Second Non Google App

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: क्या आपने कभी सोचा है कि वॉट्सऐप पर एक दिन में कितने मैसेज को भेजा जाता है? इस बात का खुलासा खुद ऐप के ऑनर मार्क ज़करबर्ग ने किया है। कहा गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर हर दिन करीब 1000 करोड़ से अधिक मैसेज भेजे जाते हैं। जकरबर्ग ने ये भी कहा कि वॉट्सऐप और फेसबुक के दूसरे ऐप्स हर दिन 250 करोड़ से अधिक लोग उपयोग करते हैं।

पढ़ें :- WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी से हैं नाराज, तो Uninstall नहीं अकाउंट ऐसे करें डिलीट

मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर महीने तक वॉट्सऐप के 200 करोड़ ऐक्टिव उपभोक्ता थे, वहीं इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ उपभोक्ता सक्रीय रहे। इससे पहले जनवरी महीने में एंड्रॉयड डिवाइसेज पर वॉट्सऐप को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था। इस तरह वॉट्सऐप यह रिकॉर्ड बनाने वाला दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बन चुका है।

अर्निंग्स कॉल के बीच फेसबुक CEO ने भी इस बारे में सूचना दी है। इसके अलावा मार्क जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने नए अपडेट के साथ मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट किया जा चुका  है, इसके उपरांत ये इंटीग्रेशन उपभोक्ता को बहुत अच्छा लगा। उपभोक्ता की तरफ से हमें काफी अच्छा फीडबैक मिला है।

वॉट्सऐप पर आए नए फीचर्स

वॉट्सऐप में कई तरह के फीचर ऐड हुए हैं, जिसमें चैट की Notification से जुड़ा भी एक फीचर जुड़ा है। नए फीचर के अनुसार चैट को हमेशा के लिए भी म्यूट (Mute) करने का ऑप्शन दिया गया है। भारतीय यूजर्स अब ‘Always Mute’ ऑप्शन के साथ किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट पर डाल सकते हैं। एक साल के के लिए चैट म्यूट करने का ऑप्शन पहले उपलब्ध था जिसे ‘Always Mute’ ने अब बदल दिया है। 8 घंटे और एक स्प्ताह म्यूट के विकल्प के आगे यह ऑप्शन आता है।

पढ़ें :- Whatsapp ने कानून का उल्लंघन कर पॉलिसी में किया बदलाव, जानिए क्या है पूरा मामला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...