ऐश्वर्या राय बनेंगी तेज प्रताप यादव की दुल्हनिया

Tej Pratap Yadav, तेज प्रताप यादव
ऐश्वर्या राय बनेंगी तेज प्रताप यादव की दुल्हनिया

पटना। बिहार की राजनीति के सबसे तेजतर्रार नेता लालू प्रसाद यादव भले ही चारा घोटाले में जेल की हवा खा रहे हों, लेकिन जल्द ही उनके घर में शहनाई बजने वाली है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी तय बिहार के ही पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की नातिन ऐश्वर्या राय के साथ तय हो गई है। दोनों पक्षों ने सगाई और शादी की तारीखें भी निकलवा लीं हैं। सगाई की रस्म अप्रैल में एक रिंग सेरेमनी के रूप में की जाएगी, जबकि शादी अगले महीने में होगी। कुछ माध्यमों से खबर ये भी मिल रही है कि रिंग सेरेमनी 18 अप्रैल को होगी जबकि 12 मई को रखी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या राय के दादा दारोगा प्रसाद राय 1970 में बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं, जबकि उनके पिता चन्द्रिका राय वर्तमान में सारन जिले की परसा सीटे से आरजेडी की टिकट पर विधायक हैं। लालू और दारोगा प्रसाद राय के रिश्ते को समझने वालों की माने तो मुख्यमंत्री रहते लालू प्रसाद यादव ने प्रयास किया था कि उनकी बेटी की शादी राय के परिवार में हो जाए, लेकिन उस समय परिस्थितियां ऐसी बनी की लालू की ​ईच्छा पूरी नहीं हो सकी।

{ यह भी पढ़ें:- भाजपा के 'शत्रु' का नीतीश पर तंज, कहा- काम करो, नहीं तो आ रहा है तेजस्वी रूपी 'अर्जुन' }

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की नौ संताने हैं। जिनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं। वह अपनी सभी बेटियों की शादी कर चुके हैं। जिनमें उनकी सबसे बड़ी संतान मीसा डॉक्टरी की डिग्री लेने के बाद इस समय राज्यसभा में बिहार का प्रतिनिधित्व करतीं हैं। मीसा के अलावा उनके दोनों 2015 का विधानसभा चुनाव लड़कर सक्रिय राजनीति में आए हैं। तेज प्रताप यादव महागठबंधन सरकार में बिहार के चिकित्सा मंत्री के रूप में नीतीश कुमार की कैबिनेट में रह चुके हैं, जबकि तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। पिता के जेल जाने के बाद से तेजस्वी ही अपनी मां राबड़ी देवी की मदद से आरजेडी के नीतिगत फैसले लेते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- बेटे की शादी के लिए मिला पेरोल खत्म, लालू यादव को आज पहुंचना होगा जेल }

पटना। बिहार की राजनीति के सबसे तेजतर्रार नेता लालू प्रसाद यादव भले ही चारा घोटाले में जेल की हवा खा रहे हों, लेकिन जल्द ही उनके घर में शहनाई बजने वाली है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी तय बिहार के ही पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की नातिन ऐश्वर्या राय के साथ तय हो गई है। दोनों पक्षों ने सगाई और शादी की तारीखें भी निकलवा लीं हैं। सगाई की रस्म अप्रैल में एक रिंग सेरेमनी…
Loading...