1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स, जानें लॉन्चिंग डेट

नए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स, जानें लॉन्चिंग डेट

भारतीय बाजार के लिए मारुति न्यू जेनरेशन ऑल्टो ला रही है। पैरेंट कंपनी सुजुकी जापान के लिए भी नई ऑल्टो लाने की तैयारी में है। हाल ही में जापान आने वाली ऑल्टो का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है। भारत आने वाला मॉडल जापान की ऑल्टो से अलग होगा। मारुति ने नई ऑल्टो की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय बाजार के लिए मारुति न्यू जेनरेशन ऑल्टो ला रही है। पैरेंट कंपनी सुजुकी जापान के लिए भी नई ऑल्टो लाने की तैयारी में है। हाल ही में जापान आने वाली ऑल्टो का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है। भारत आने वाला मॉडल जापान की ऑल्टो से अलग होगा। मारुति ने नई ऑल्टो की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। वर्तमान जेनरेशन के मुकाबले नई हैचबैक ज्यादा लंबी, चौड़ी और ऊंची होगी। सिलेरियो की तरह, Maruti Alto 2022 भी कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

पढ़ें :- बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग शुरु

नए प्लेटफॉर्म से कार हल्की और पहले से ज्यादा सेफ होगी। नए मॉडल में बदली हुई ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप और सी-आकार की फॉग लैंप असेंबली दी होगी। कार के टॉप ट्रिम्स में एलईडी डीआरएल भी दिए जा सकते हैं। फिलहाल ऑल्टो के इंजन की कोई पुष्टि नहीं है। माना जा रहा है कि नई मारुति ऑल्टो में नया 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर K10 डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आएगा। यही इंजन न्यू-जेनरेशन Celerio में भी दिया गया है।

इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन दिए जाएंगे। खास बात है कि नई ऑल्टो को सीएनजी वेरिएंट भी मिल सकता है। कार के इंटीरियर को भी बदला जाएगा। नई 2022 मारुति ऑल्टो में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और एक नया इंटीरियर थीम देखने को मिलेगा। सेफ्टी के लिए नई ऑल्टो में डुअल एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...