1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti Brezza CNG जल्द हो सकती है लॉन्च, देखें लेटेस्ट डिटेल्स

Maruti Brezza CNG जल्द हो सकती है लॉन्च, देखें लेटेस्ट डिटेल्स

भारत में मारूति सुजुकी CNG सेगमेंट में सबसे आगे है। भारतीय बाजार में इसके द्वारा लॉन्च किए गए कार की डिमांड जबरदस्त बनी रहती है। मारूति ने भारत में कई CNG गाड़ियां को लांच किया है। जिसमें ऑल्टो, एस-प्रेसो, वैगनआर और अर्टिगा के सीएनजी वर्जन है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली।  भारत में मारूति सुजुकी CNG सेगमेंट में सबसे आगे है। भारतीय बाजार में इसके द्वारा लॉन्च किए गए कार की डिमांड जबरदस्त बनी रहती है। मारूति ने भारत में कई CNG गाड़ियां को लांच किया है। जिसमें ऑल्टो, एस-प्रेसो, वैगनआर और अर्टिगा के सीएनजी वर्जन है।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

बताया जा रहा है कि जनवरी के लास्ट तक मारूति सुजुकी नए सेलेरियो सीएनजी (CNG) लान्च करेगी और साथ ही स्विफ्ट और डिजायर के CNG वर्जन को भी टेस्ट कर रही है। अप्रैल 2022 तक मारुति नई ब्रेजा का CNG वर्जन पेश कर सकती है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी डीजल के ऑप्शन (diesel options) के तौर पर CNG , फ्लेक्स-फ्यूल (flex fuel) और हाइब्रिड पावरट्रेन (hybride powertrain) को देख रही है।

पढ़ें :- Auto News-Ford Recalls : फोर्ड ने वापस बुलाए 462,000 लाख से ज्यादा वाहन, आई ये खराबी

मारुति विटारा ब्रेजा को एक अपडेट देने जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी “विटारा” नाम को छोड़ देगी, और सब -4 मीटर suv को मारुति सुजुकी ब्रेजा कहा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...