1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti कंपनी ने लॉन्च किया अपनी 7 सीटर कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Maruti कंपनी ने लॉन्च किया अपनी 7 सीटर कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

मारुति सुजुकी कंपनी ने अर्टिगा अपडेट वर्जन को लॉन्च कर दिया गया है। बताया जा रह है कि पहली बार मारुति सुजुकी अर्टिगा में टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी का ऑप्शन दिया जाएगा। अपडेटेड अर्टिगा के लुक और फीचर्स को भी अपडेट दिया गया है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी कंपनी ने अर्टिगा अपडेट वर्जन को लॉन्च कर दिया गया है। बताया जा रह है कि पहली बार मारुति सुजुकी अर्टिगा में टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी का ऑप्शन दिया जाएगा। अपडेटेड अर्टिगा के लुक और फीचर्स को भी अपडेट दिया गया है।

पढ़ें :- Hop Oxo Electric Motorcycle : OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी इतना

इस MPV की शुरुआती कीमत ₹8.35 लाख रुपये है जबकि टॉप वेरिएंट ZXi+ की कीमत ₹12.79 लाख है। अर्टिगा देश में बिकने वाली कारों में से टाप 10 में से एक है। पहली बार इसको साल 2012 में लॉन्च किया था। बताया जा रहा है कि कंपनी इसको सात लाख से ज्यादा यूनिट्स को बेच चुकी है। इस एमपीवी के लिए प्री-बुकिंग इस महीने की शुरुआत में 11,000 रुपये में शुरू हुई थी।

इसमें 1.5-लीटर डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है। बता दें कि पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल यूनिट  (5-speed manual unit) और एक नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट (6-speed torque converter automatic unit) के साथ जोड़ा गया है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पैडल शिफ्टर्स  (Paddle shifters in automatic gearbox)भी मिलते हैं। पहले इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन मिलता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...