1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti Suzuki Cars Recall: मारुति सुजुकी गाड़ियों को इस खराबी की वजह से कर रही है रिकॉल, कंपनी ये इन प्रभावित मॉडल को बुलाया वापिस

Maruti Suzuki Cars Recall: मारुति सुजुकी गाड़ियों को इस खराबी की वजह से कर रही है रिकॉल, कंपनी ये इन प्रभावित मॉडल को बुलाया वापिस

लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कारों को रिकॉल कर रही है। मारुति ने बुधवार यानी आज (18 जनवरी) इस बात की घोषणा कर दी है कि कंपनी 17 हजार 362 गाड़ियों को रिकॉल कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Maruti Suzuki Cars Recall: लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कारों को रिकॉल कर रही है। मारुति ने बुधवार यानी आज (18 जनवरी) इस बात की घोषणा कर दी है कि कंपनी 17 हजार 362 गाड़ियों को रिकॉल कर रही है। मारुति सुजुकी 8 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच निर्मित 17,362 वाहनों को एयरबैग कंट्रोलर में खराबी के कारण वापस बुला रही है। प्रभावित मॉडल में अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा शामिल हैं।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

खबरों के अनुसार,रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने इस बात की भी जानकारी दी है कि Airbag Controller की जांच और खराब पार्ट को बदलने के लिए इन गाड़ियों को वापिस बुलाया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि इन गाड़ियों को वापिस बुलाकर कंपनी फॉल्टी पार्ट को ठीक करेगी।

ग्राहकों के ज़ेहन में सवाल उठने से पहले ही कंपनी ने इस बात को भी स्पष्ट कर दिया है कि फॉल्टी पार्ट को रिप्लेस करने के लिए ग्राहकों से किसी भी तरह से पैसा चार्ज नहीं किया जाएगा। इसका मतलब कि आपको एक रुपया भी खर्च नहीं करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...