1. हिन्दी समाचार
  2. Maruti Suzuki की ये 6 सीटर MPV जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Maruti Suzuki की ये 6 सीटर MPV जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Maruti Suzuki Launches This 6 Seater Mpv Soon Know What Will Be Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Maruti Suzuki की नई प्रीमियम MPV Maruti Suzuki XL6 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस एमपीवी की इंटीरियर और केबिन की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं, जिससे अब इस कार के एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर के बारे में भी जानकारी मिली है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सीएम योगी बोले-कश्मीर से धारा 370 हटने पर परेशान हैं राहुल और ओवैसी

दरअसल, मारुति सुजुकी 6 सीट वाली इस एमपीवी पर लंबे समय से काम कर रही है। मारुति सुजुकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) के नाम से आने वाली यह कार 21 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। मारुति सुजुकी की यह एमपीवी प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी।

वहीं, मारुति सुजुकी XL6 में मारुति सुजुकी अर्टिगा के आधार पर केबिन में एमपीवी जैसा समान स्टाइल है। तस्वीरों से पता चल रहा है कि इस कार में तीन केबिन होंगे और तीनों में 2 सीटें होंगी। XL6 का केबिन एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ आएगा, हालांकि स्टीयरिंग व्हील पर थोड़ा सा मास्किंग टेप है, यह स्पष्ट है कि इंटीरियर स्टाइल Ertiga के केबिन के जैसा हो सकता है। यह खास मॉडल टॉप-एंड अल्फा वेरिएंट लग रहा है और इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और लेदरेट अपहोल्स्ट्री दी गई है साथ ही गियर लीवर से पता चल रहा है कि यह ऑटोमैटिक वेरिएंट है।

बता दें, मारुति सुजुकी XL6 क्रॉसओवर का पहले भी टेस्टिंग के दौरा देखा गया था। मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड नई प्रीमियम Maruti Suzuki XL6 अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा शानदार और स्टाइलिश होगी। इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरों में कार का साइड और रियर लुक नजर आ रहा है। मारुति सुजुकी एक्सएल6 में बड़ी ग्रिल, बड़े एलईडी हेडलैम्प, नया फ्रंट-रियर बंपर, सिल्वर स्किड प्लेट, ड्यूल-टोन बंपर, व्हील आर्च के चारों ओर प्लास्टिक क्लैडिंग, रियर में नेक्सा का बैज और रूफ रेल्स दिए जाएंगे। कई बदलावों के अलावा एक्सएल6 में डोर, पीछे का गेट, एलॉय व्हील और रियर लाइट्स स्टैंडर्ड अर्टिगा जैसी ही हैं।

पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...