1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti Suzuki : मारुति सुजुकी सियाज की बिक्री तीन लाख के पार

Maruti Suzuki : मारुति सुजुकी सियाज की बिक्री तीन लाख के पार

2014 में सेडान लॉन्च होने के बाद से मारुति सुजुकी ने सियाज की तीन लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मारुति सुजुकी की रिपोर्ट है कि सियाज सेडान की कुल बिक्री तीन लाख का आंकड़ा पार कर गई है। मारुति सुजुकी सियाज 2014 में शुरू किया गया था और यह मील का पत्थर हासिल करने के लिए अपने क्षेत्र में सबसे तेजी से मॉडल बन जाता है। Ciaz को केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है जो 6,000 आरपीएम पर 102 बीएचपी उत्पन्न करता है जबकि 4,400 आरपीएम पर 138 एनएम है। ग्राहक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के बीच चयन कर सकते हैं। मारुति सुजुकी सियाज की कीमत 8.72 लाख रुपये से शुरू होकर 11.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

पढ़ें :- जानिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आनेवाले भारत के कुछ मुख स्कूटर के बारे में
Jai Ho India App Panchang

maruti suzuki ciaz facelift to be launched today know expected price

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा 2014 में लॉन्च होने के बाद से, सियाज ने अपने वर्ग के अग्रणी स्थान, डिजाइन और परिष्कार के साथ खंड को फिर से परिभाषित किया है और एक शानदार देखा है। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम सेडान सेगमेंट में सफलता 3 लाख बिक्री का मील का पत्थर ब्रांड में ग्राहक के विश्वास और विश्वास को प्रदर्शित करता है।

Maruti Suzuki Ciaz Will Launch On 20th Of August, Booking Open From Today - मारुति सुजुकी सियाज के फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग आज से शुरू, 20 अगस्त को लॉन्चिंग - Amar Ujala

हाल ही में, मारुति सुजुकी ने Ciaz, Ertiga, Vitara Brezza और XL6 वाहनों के पेट्रोल मॉडल के लिए बड़े पैमाने पर रिकॉल जारी किया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की नियामक फाइलिंग के अनुसार, 4 मई, 2018 और 27 अक्टूबर, 2020 के बीच निर्मित कुल 181,754 इकाइयां प्रभावित होने की बात कही गई है। कार निर्माता ने कहा है कि रिकॉल वाहन की मोटर जनरेटर इकाई के निरीक्षण और प्रतिस्थापन के लिए है, जिसमें संभावित सुरक्षा दोष हो सकता है। कंपनी ने आगे कहा कि निरीक्षण और प्रतिस्थापन मुफ्त किया जाएगा।

पढ़ें :- Force Gurkha: 2021 फोर्स गोरखा अगले हफ्ते भारत में होगी लॉन्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...