Maruti Suzuki की Ertiga के नए अवतार का हुआ खुलासा, कुछ ऐसी दिखती है कार

Maruti-Ertiga-Cross
Maruti Suzuki की Ertiga के नए अवतार का हुआ खुलासा, कुछ ऐसी दिखती है कार

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की Ertiga को भारतीय बाजार में ग्राहकों की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। नई Maruti Ertiga पांचवी जेनरेशन की Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करती है। रिपोर्ट्स की मानें, तो Maruti Suzuki अपनी Ertiga के टॉप स्पेसिफिकेशन वाले Cross वेरिएंट को 2019 के बीचों-बीच लॉन्च कर सकती है। Ertiga Cross, 1.5-लीटर SHVS पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन में लॉन्च हो सकती है। इसका पेट्रोल इंजन 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। आज हम आपको Maruti Nexa Ertiga Cross के संभावित फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzukis New Ertiga Incarnation Reveals Something Looks Like A Car :

बता दें, ये कार 6-सीटर होगी। इसके बीच वाले भाग में कैप्टन सीट होगी, जो कि इस कार का अहम फीचर माना जा रहा है। वहीं इस कार में स्पेस का अच्छा खासा ध्यान रखा गया है। हालांकि, कंपनी ग्राहकों के इस उम्मीद पर कितना खरी उतरती है ये देखना होगा।

इसके अलावा इस कार में ग्राहकों को क्रूज कंट्रोल फीचर मिलेगा। क्रूज कंट्रोल एक ऐसा फीचर है, जहां Servo-mechanism की मदद से सिस्टम कार की रफ्तार को ऑटोमैटिकली कंट्रोल करता है। हाईवे पर कार चलाते वक्त यह फीचर सबसे मददगार साबित होता है। बता दें कि अब तक नई Ertiga के किसी भी वेरिएंट्स में यह फीचर नहीं दिया गया है।

वहीं, मारुति सुजुकी अपनी प्रीमियम कारों की Nexa डीलरशिप्स पर बिक्री करती है। Ertiga Cross के कैबिन में कई प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इस कार में प्रीमियम लेदर सीट्स और मैटेलिक एक्सेंट्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही Maruti Suzuki की Ertiga Cross में ब्लैक इंटीरियर थीम देखने को मिलेगा। इसमें सनग्लास होल्डर और कूल्ड ग्लवबॉक्स दिया जा सकता है।

यही नहीं मारुति सुजुकी की Ertiga Cross में नई डिजाइन का कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और तो और इसमें LED DRL के साथ LED प्रोजेक्टर दिया जा सकता है। Ertiga Cross वेरिएंट में कंपनी चेंज दे सकती है। साथ ही इसमें क्रोम के साथ स्टाइलिश बॉडीकिट और शॉर्प डिजाइन के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिया जाएगा।

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की Ertiga को भारतीय बाजार में ग्राहकों की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। नई Maruti Ertiga पांचवी जेनरेशन की Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करती है। रिपोर्ट्स की मानें, तो Maruti Suzuki अपनी Ertiga के टॉप स्पेसिफिकेशन वाले Cross वेरिएंट को 2019 के बीचों-बीच लॉन्च कर सकती है। Ertiga Cross, 1.5-लीटर SHVS पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन में लॉन्च हो सकती है। इसका पेट्रोल इंजन 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। आज हम आपको Maruti Nexa Ertiga Cross के संभावित फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें, ये कार 6-सीटर होगी। इसके बीच वाले भाग में कैप्टन सीट होगी, जो कि इस कार का अहम फीचर माना जा रहा है। वहीं इस कार में स्पेस का अच्छा खासा ध्यान रखा गया है। हालांकि, कंपनी ग्राहकों के इस उम्मीद पर कितना खरी उतरती है ये देखना होगा। इसके अलावा इस कार में ग्राहकों को क्रूज कंट्रोल फीचर मिलेगा। क्रूज कंट्रोल एक ऐसा फीचर है, जहां Servo-mechanism की मदद से सिस्टम कार की रफ्तार को ऑटोमैटिकली कंट्रोल करता है। हाईवे पर कार चलाते वक्त यह फीचर सबसे मददगार साबित होता है। बता दें कि अब तक नई Ertiga के किसी भी वेरिएंट्स में यह फीचर नहीं दिया गया है। वहीं, मारुति सुजुकी अपनी प्रीमियम कारों की Nexa डीलरशिप्स पर बिक्री करती है। Ertiga Cross के कैबिन में कई प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इस कार में प्रीमियम लेदर सीट्स और मैटेलिक एक्सेंट्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही Maruti Suzuki की Ertiga Cross में ब्लैक इंटीरियर थीम देखने को मिलेगा। इसमें सनग्लास होल्डर और कूल्ड ग्लवबॉक्स दिया जा सकता है। यही नहीं मारुति सुजुकी की Ertiga Cross में नई डिजाइन का कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और तो और इसमें LED DRL के साथ LED प्रोजेक्टर दिया जा सकता है। Ertiga Cross वेरिएंट में कंपनी चेंज दे सकती है। साथ ही इसमें क्रोम के साथ स्टाइलिश बॉडीकिट और शॉर्प डिजाइन के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिया जाएगा।