इन फीचर्स के साथ Maruti Wagon R नए अवतार में जल्द होगी भारत में लांच

maruti-2
इन फीचर्स के साथ Maruti Wagon R नए अवतार में जल्द होगी भारत में लांच

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी मारुति सुज़ुकी Wagon R भारतीय बाजार में सात सीटों के साथ अगले महीने लांच हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी सात-सीटर Wagon R की Nexa प्रीमियम डीलरशिप्स के जरिए बिक्री कर सकती है। बता दें कि Nexa डीलरशिप्स पर कंपनी की प्रीमियम कारों की बिक्री होती है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो 7-सीटर Wagon R की लॉन्च में हो रही देरी का एक बड़ा कारण इसके तीसरे जेनरेशन की कम बिक्री था।

Maruti Wagon R With These Features Will Soon Be Launched In India :

दरअसल, मारुति सुज़ुकी ने इस साल जनवरी महीने में 2019 Wagon R को लांच किया था। कंपनी की यह बजट कार Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करती है। मारुति ने इस कार के प्रपोर्शन को पहले के मुकाबले बढ़ाया है। वहीं, इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। 2019 Wagon R के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को अपडेट किया गया है। 2019 Wagon R के लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसकी डीसेंट बिक्री हुई है। हालांकि, पिछले जेनरेशन के मुकाबले इसकी बिक्री कम रही, जिसका एक बड़ा कारण बाजार में उतार-चढ़ाव भी था।

वहीं जानकारी है कि 7-सीटर Wagon R की भारतीय बाजार में ज्यादा बिक्री होगी। हालांकि, इसकी बिक्री Arena या Nexa किसमें होगी, इसी अभी कोई भी जानकारी नहीं है। 7-सीटर वाली Wagon R में स्टैंडर्ड हैचबैक की तुलना में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। कीमत की बात करें, तो इसका मुकाबला Renault की आने वाली Triber MPV से होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber MPV भारत में एक या दो महीने में लांच हो जाएगी। इसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के बीच होगी। दरअसल मारुति सुजुकी की इस कीमत में कोई भी MPV मॉडल नहीं है। ऐसे में 7-सीटर Wagon R इस सेगमेंट में एक बड़ी कॉम्पेटिटर हो सकती है।

बता दें, इसमें पावर के लिए 1.2-लीटर, K-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसका इंजन 82 bhp की मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है। लीग से अलग करने के लिए मारुति सुजुकी इसे Nexa शोरूम्स में उतार सकती है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले समय में कंपनी इसे हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक वर्जन में उतार सकती है।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी मारुति सुज़ुकी Wagon R भारतीय बाजार में सात सीटों के साथ अगले महीने लांच हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी सात-सीटर Wagon R की Nexa प्रीमियम डीलरशिप्स के जरिए बिक्री कर सकती है। बता दें कि Nexa डीलरशिप्स पर कंपनी की प्रीमियम कारों की बिक्री होती है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो 7-सीटर Wagon R की लॉन्च में हो रही देरी का एक बड़ा कारण इसके तीसरे जेनरेशन की कम बिक्री था। दरअसल, मारुति सुज़ुकी ने इस साल जनवरी महीने में 2019 Wagon R को लांच किया था। कंपनी की यह बजट कार Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करती है। मारुति ने इस कार के प्रपोर्शन को पहले के मुकाबले बढ़ाया है। वहीं, इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। 2019 Wagon R के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को अपडेट किया गया है। 2019 Wagon R के लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसकी डीसेंट बिक्री हुई है। हालांकि, पिछले जेनरेशन के मुकाबले इसकी बिक्री कम रही, जिसका एक बड़ा कारण बाजार में उतार-चढ़ाव भी था। वहीं जानकारी है कि 7-सीटर Wagon R की भारतीय बाजार में ज्यादा बिक्री होगी। हालांकि, इसकी बिक्री Arena या Nexa किसमें होगी, इसी अभी कोई भी जानकारी नहीं है। 7-सीटर वाली Wagon R में स्टैंडर्ड हैचबैक की तुलना में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। कीमत की बात करें, तो इसका मुकाबला Renault की आने वाली Triber MPV से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber MPV भारत में एक या दो महीने में लांच हो जाएगी। इसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के बीच होगी। दरअसल मारुति सुजुकी की इस कीमत में कोई भी MPV मॉडल नहीं है। ऐसे में 7-सीटर Wagon R इस सेगमेंट में एक बड़ी कॉम्पेटिटर हो सकती है। बता दें, इसमें पावर के लिए 1.2-लीटर, K-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसका इंजन 82 bhp की मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है। लीग से अलग करने के लिए मारुति सुजुकी इसे Nexa शोरूम्स में उतार सकती है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले समय में कंपनी इसे हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक वर्जन में उतार सकती है।