55 रुपये में 32 km चलने वाली मारुति की ये कार है आम आदमी की पहली पसंद

ALTO 800
55 रुपये में 32 km चलने वाली मारुति की ये कार है आम आदमी की पहली पसंद

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ऑल्टो देश के मिडिल क्लास की सबसे ज्यादा पसंदीदा कार है। ये सिर्फ किफायती कीमत के साथ ही नहीं आती बल्कि इसका रखरखाव की काफी कम खर्च वाला है। इस गाड़ी के पार्ट्स काफी आसानी से मिल जाते हैं। भारतीय बाजार में मारुति ऑल्टो का एस-सीएनजी वेरिएंट इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह किफायती होने के साथ ही आपको परफॉर्मेंस और माइलेज में निराश नहीं करती।

Marutis Car Which Runs 32 Km For 55 Rupees Is The Common Mans First Choice :

देश में इन दिनों सीएनजी की कीमत 50 से 59 रुपये प्रति किलोग्राम जा रही है। वहीं, मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी वेरिएंट का ARAI माइलेज 31.59 km/kg है। तो अब आप खुद ही हिसाब लगा सकते हैं कि यह 55 रुपये की कीमत में आपको 32 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है। इस गाड़ी की सबसे खास बात यह कि आपको ईको-फ्रेंडली होने के साथ ही डुअल इंटरडिपेंडेंट और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम के साथ आती है, जिसके चलते यह आपको स्मूथ पिकअप, बेहतर ड्राइव और सुपीरियर परफॉर्मेंस देने का दावा करती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी में कंपनी 796 सीसी का इंजन दे रही है जो 6000 rpm पर 40.3 bhp की पावर और 3500rpm 60Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बूट स्पेस इसमें आपको सिर्फ 177 लीटर का मिलता है, लेकिन फ्यूल टैंक क्षमता आपको इसमें 60 लीटर दी जाती है, जबकि स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल में आपको सिर्फ 35 लीटर की मिलती है। ऐसे में आप एक बार टैंक फुल करवा कर लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी भारतीय बाजार में दो वेरिएंट्स Alto LXI S-CNG और Opt S-CNG में उपलब्ध है, जिसमें इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.32 लाख रुपये और 4.36 लाख रुपये है। सबसे खास बात यह कि इन दोनों में से किसी भी वेरिएंट को खरीदने पर आपको 30 दिनों से कम का वेटिंग पीरियड देखने को मिलता है। इसके साथ ही इसके अगर सर्विस कॉस्ट की बात करें तो आपको 2 फ्री सर्विस के बाद 12 महीने तीसरी सर्विस पर करीब 1300 रुपये खर्च करने होंगे। कुल मिलाकर ये गाड़ी किफायती होने के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज देने का दावा करती है। इसलिए यह आम लोगों की काफी पसंद बनती जा रही है।

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ऑल्टो देश के मिडिल क्लास की सबसे ज्यादा पसंदीदा कार है। ये सिर्फ किफायती कीमत के साथ ही नहीं आती बल्कि इसका रखरखाव की काफी कम खर्च वाला है। इस गाड़ी के पार्ट्स काफी आसानी से मिल जाते हैं। भारतीय बाजार में मारुति ऑल्टो का एस-सीएनजी वेरिएंट इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह किफायती होने के साथ ही आपको परफॉर्मेंस और माइलेज में निराश नहीं करती। देश में इन दिनों सीएनजी की कीमत 50 से 59 रुपये प्रति किलोग्राम जा रही है। वहीं, मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी वेरिएंट का ARAI माइलेज 31.59 km/kg है। तो अब आप खुद ही हिसाब लगा सकते हैं कि यह 55 रुपये की कीमत में आपको 32 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है। इस गाड़ी की सबसे खास बात यह कि आपको ईको-फ्रेंडली होने के साथ ही डुअल इंटरडिपेंडेंट और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम के साथ आती है, जिसके चलते यह आपको स्मूथ पिकअप, बेहतर ड्राइव और सुपीरियर परफॉर्मेंस देने का दावा करती है। मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी में कंपनी 796 सीसी का इंजन दे रही है जो 6000 rpm पर 40.3 bhp की पावर और 3500rpm 60Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बूट स्पेस इसमें आपको सिर्फ 177 लीटर का मिलता है, लेकिन फ्यूल टैंक क्षमता आपको इसमें 60 लीटर दी जाती है, जबकि स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल में आपको सिर्फ 35 लीटर की मिलती है। ऐसे में आप एक बार टैंक फुल करवा कर लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो एस- सीएनजी भारतीय बाजार में दो वेरिएंट्स Alto LXI S-CNG और Opt S-CNG में उपलब्ध है, जिसमें इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.32 लाख रुपये और 4.36 लाख रुपये है। सबसे खास बात यह कि इन दोनों में से किसी भी वेरिएंट को खरीदने पर आपको 30 दिनों से कम का वेटिंग पीरियड देखने को मिलता है। इसके साथ ही इसके अगर सर्विस कॉस्ट की बात करें तो आपको 2 फ्री सर्विस के बाद 12 महीने तीसरी सर्विस पर करीब 1300 रुपये खर्च करने होंगे। कुल मिलाकर ये गाड़ी किफायती होने के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज देने का दावा करती है। इसलिए यह आम लोगों की काफी पसंद बनती जा रही है।