Mary Kom के साथ मुक्केबाजी करते दिखे खेल मंत्री

Mary Kom के साथ मुक्केबाजी करते दिखे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर
Mary Kom के साथ मुक्केबाजी करते दिखे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर

Mary Kom And Sports Minister Rajyavardhan Singh Rathore Boxing Video Viral

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम (Mary Kom) ने अब कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। 35 साल की इस मुक्केबाज ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) के साथ मिक्केबाजी की मैरी ने खेल मंत्री और ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ बॉक्सिंग का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें खेल मंत्री राज्‍यवर्धन को मैरीकॉम पंच करने की कोशिश कर रही थीं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

दिल्‍ली में 15 नवंबर से शुरू होने वाले वर्ल्‍ड चैंपियनशिप की तैयारियों में सभी मुक्केबाज जुटे हुए हैं। ऐसे में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए खेलमंत्री रिंग तक पहुंच गए। हालांकि वीडियो में मैरी कॉम खेल मंत्री पर हावी नजर आईं। लेकिन राठौड़ ने भी एक पेशेवर कोच की तरह ही उन्‍हें वीडिअभ्‍यास कराया। यह यो शेयर करते हुए मैरी ने लिखा, ‘देखकर ही विश्वास किया जा सकता है। सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने और उनका सपोर्ट करने के लिए माननीय खेल मंत्री को धन्यवाद।’

बता दें कि इस साल हुए कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाड में भारतीय ऐथलीटों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। खेल मंत्री भी लगातार ऐथलीटों पर नजर बनाए रखते हैं, जिससे कि भारत खेल में अधिक कामयाब हो सके। किस ने किस को चुनौती दी थी? इस सवाल पर मैरी कॉम ने कहा, ‘फोटोग्राफर फोटो खींचने आए थे, लेकिन वो कुछ ऐक्शन में फोटो लेना चाहते थे। हमने कहा, ‘चलो हम तुम्हें एक्शन देंगे’। वह (राठौड़) भी इसका लुत्फ उठा रहे थे और मैं भी।’ मैरी कॉम के लिए यह वर्ष शानदार रहा है, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों, शुरुआती इंडिया ओपन और पोलैंड में अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट में स्वर्ण पदक जीते।

मैरीकॉम भारत की सबसे प्रसिद्ध मुक्केबाज हैं। उन पर बॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है। जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने मैरीकॉम का किरदार निभाया था। मणिपुर की यह खिलाड़ी टूर्नामेंट के सीनियर वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। मैरीकोम 35 साल की हो चुकी हैं। लेकिन इस मुक्केबाज ने यह साफ कर दिया कि वह 2020 ओलंपिक तक अपना खेल जारी रखेंगी।

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम (Mary Kom) ने अब कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। 35 साल की इस मुक्केबाज ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) के साथ मिक्केबाजी की मैरी ने खेल मंत्री और ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ बॉक्सिंग का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें खेल मंत्री राज्‍यवर्धन को मैरीकॉम पंच करने की कोशिश कर रही थीं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल…