‘मुंहनोचवा’ के बाद ‘चोटी कटवा’: NCR के बाद अब यूपी में खौफ

लखनऊ। अफवाह कहे या हकीकत, जो भी हो लेकिन इसने लोगों में दहशत का माहौल बना दिया है। दरअसल, इन दिनों महिलाओं की चोटी कट जाने की खबर सुर्खियों में छाई है। पहले यह घटना दिल्ली, एनसीआर(NCR) और राजस्थान क्षेत्र में सामने आयी लेकिन अब महिलाओं की चोटी कटने की दहशत यूपी में भी पहुंच गयी है।

पीड़ितों की माने तो चोटी कटने से पहले सिर में दर्द होता है, सिर चकराने लगता है उसके बाद नींद आ जाती है इतने में ही चोटी कट जाती है। कुछ लोगों का कहना है, इसके पीछे भूत-प्रेत या कोई साया है जो ऐसा कर रही है। वही कुछ लोगों का दावा है, यह सब माहौल बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमे एक बुजुर्ग महिला दिखाई दे रही, इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि इस महिला के पास 50 लोगों की टीम है जो चोटी काटने का काम करती है और अगर इन महिला ने 1008 चोटियां काट ली तो इसे गायब होने की शक्ति प्राप्त हो जायेगी।

यूपी के मथुरा में शुरू हुई घटनायें–

यूपी में ऐसी पहली घटना मथुरा से सामने आ रही है। जनपद के थाना बरसाना और थाना मगोर्रा में महिलाओं की चोटी कटने के दो मामले सामने आए हैं। पहला मामला गांव नगला शीशराम में सामने आया है जहां गुड्डी नाम की एक महिला की अपने आप चोटी कट गई। महिला के परिजनों का कहना है इस घटना के बाद वो बेहोश हो गईं और तब से ही उनकी तबियत खराब है।

पीड़िता के परिजन रमन सिंह ने बताया कि रात में हुई इस घटना के बाद गुड्डी ने बताया था कि बिजली जैसी चमकी थी और देखा तो चुटिया कटी हुई थी। वहीं दूसरी घटना थाना बरसाना क्षेत्र के गांव भड़ोखर में सामने आई है। यहां कपड़े धो रही महिला की चोटी कट गई। पीड़ित महिला ने बताया कि उसे एक परछाई दिखाई दी थी जिसे देखकर वह घबरा गईं। दोनों ही मामलों में पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई।

वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है, इस संदर्भ में किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसी कोई शिकायत दर्ज कराई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।