1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा: नंदबाबा मंदिर परिसर में युवकों ने किया नमाज अदा, पुलिस तलाश में जुटी

मथुरा: नंदबाबा मंदिर परिसर में युवकों ने किया नमाज अदा, पुलिस तलाश में जुटी

Mathura Youths Perform Prayers In Nandababa Temple Premises Police Engaged In Search

By शिव मौर्या 
Updated Date

मथुरा। मथुरा के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में कुछ युवकों ने पहुंचकर नमाज अदा की। इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। वहीं, इस मामले में पुलिस अब इनकी तलाश में जुट गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि चारों युवकों की तलाश की जा रही है। चारों युवक दिल्ली निवासी हैं तथा खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य बताए जाते हैं।
नंदबाबा मंदिर के सेवायतों ने इन चारों युवकों के खिलाफ थाना बरसाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पढ़ें :- मथुरा ही नहीं प्रदेश में कई संस्थान छात्रवृत्ति के नाम पर लूट रहे हैं सरकारी रुपये, 27 ITI के ब्लैकलिस्ट होने पर उठे सवाल!

आरोप है कि दिल्ली निवासी फैजल और मोहम्मद चांद ने सेवायतों की बिना अनुमति और जानकारी के मंदिर परिसर में नमाज अदा की। साथियों से फोटो खिंचवाकर इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। इनके इस कृत्य से हिंदू समाज में रोष है। सेवायतों ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

इसके साथ ही सेवायत कान्हा ने नमाज अदा करने वाले युवकों के संबंध विदेशाी मुस्लिम संगठन से होने की आशंका जताई है। साथ ही विदेशी फंडिंग की जांच की भी मांग की गई है। उधर, सोमवार की सुबह सेवायतों ने मंदिर परिसर को गंगाजल से धुलवाया और हवन-पूजन किया।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि जानकारी मिली है कि चारों युवक चौरासी कोस की परिक्रमा करने के लिए 26 अक्तूबर को वृंदावन पहुंचे थे। 29 अक्तूबर को नंदबाबा मंदिर में इन्होंने अपनी यात्रा पूरी की। इसी दिन दो युवकों ने मंदिर में नमाज अदा की। सेवायतों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

 

पढ़ें :- भ्रष्टाचार पर चला योगी सरकार का हंटरः मथुरा के जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी निलंबित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...