1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना से जंग में आगे आए मयंक जोशी, इस अस्पतालों को दिए ऑक्सीजन कन्सट्रेटर

कोरोना से जंग में आगे आए मयंक जोशी, इस अस्पतालों को दिए ऑक्सीजन कन्सट्रेटर

लखनऊ में हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी ने सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 10-10 लीटर के 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग,कैण्टोमेन्ट अस्पताल, कैण्ट, लखनऊ को प्रदान किये। कार्यक्रम में कैण्ट की पूर्व विधायक व सांसद प्रयागराज प्रो. रीता बहुगुणा जोशी भी उपस्थित रही।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ में हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी ने सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 10-10 लीटर के 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग,कैण्टोमेन्ट अस्पताल, कैण्ट, लखनऊ को प्रदान किये। कार्यक्रम में कैण्ट की पूर्व विधायक व सांसद प्रयागराज प्रो. रीता बहुगुणा जोशी भी उपस्थित रही।

पढ़ें :- यूपी: क्लास में शराब पीते मास्टर साहब,आप भी देखिए वीडियो

सिंगापुर के नागरिकों को धन्यवाद देते हुए मयंक जोशी ने कहा कि सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 30 लाख की लागत के 28 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर आवश्यकतानुसार लखनऊ एवं प्रयागराज के कोविड अस्पतालों को दिया जा रहा है, जिसमें से 5 कन्सट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, लखनऊ व 5 कन्सट्रेटर कैण्टोमेंन्ट अस्पताल, कैण्ट, लखनऊ व 18 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर प्रयागराज के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लेवल 1 व 2 अस्पतालों को दिये जायेगे।

मयंक जोशी ने डॉ. विश्वमोहनी सिन्हा, मुख्यचिकित्साधिकारी, उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग, डॉ.सतीश चन्द्र जोशी, कैन्टोन्मेंट अस्पताल, कैंट, लखनऊ को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर सौंपा। कोविड की दूसरी लहर में सर्वाधिक कमी ऑक्सीजन की हुयी थी, जिसके कारण कोविड मरीजों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। जहां कोविड की संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार तेजी से अनेको प्रबंध कर रही है और सरकार द्वारा विभिन्न स्तर के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जा रहे है वही सामाजिक संगठन व संवेदनशील व्यक्ति भी अपनी ओर से सहयोग में जुटे है।

ऐसा ही एक प्रयास मंयक जोशी ने किया जा रहा है। मयंक जोशी ने सिंगापुर में अपने मित्रों से सम्पर्क किया और उनके माध्यम से सिंगापुर के नागरिकों ने दिल खोलकर देश के विभिन्न प्रांतों को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर के माध्यम से सहयोग किया। उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के राज्यों को इस माध्यम से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कान्सट्रेटर उपलब्ध कराये जा रहे है।

पढ़ें :- PFI के बैन और जुमे की नमाज के मद्देनजर यूपी में अलर्ट, लखनऊ में टीले वाली मस्जिद के बाहर तैनात की गई फोर्स
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...