1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस पर माया का पलटवार, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा को बताया ‘कोरा चुनावी नाटक’

कांग्रेस पर माया का पलटवार, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा को बताया ‘कोरा चुनावी नाटक’

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मंगलवार को लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मिशन यूपी (Congress  mission UP) को साधने के दिशा में एक कदम आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने नया नारा देते हुए कहा कि 'लड़की हूं...लड़ सकती हूं'। साथ ही कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) यूपी में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का भी ऐलान किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मंगलवार को लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मिशन यूपी (Congress  mission UP) को साधने के दिशा में एक कदम आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने नया नारा देते हुए कहा कि ‘लड़की हूं…लड़ सकती हूं’। साथ ही कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) यूपी में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का भी ऐलान किया है।

पढ़ें :- BJP की जीत से ज्यादा सपा की हार की चर्चा, मायावती बोलीं-इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनायेंगे?

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के इस वादे के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर बड़ा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो इनके अच्छे दिन होते हैं। तब इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि याद नहीं आतीं, किन्तु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं। तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

पढ़ें :- कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र

मायावती ने कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया? उन्होंने कहा कि कांग्रेस का स्वाभाव है ’कहना कुछ व करना कुछ’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

मायावती ने कहा कि यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है। इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत् प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

पढ़ें :- कांग्रेस ने दलित समुदाय के मल्लिकार्जुन को चुना अध्यक्ष, तो मायवती को लगी मिर्ची,दिया ये बयान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...