1. हिन्दी समाचार
  2. मायावती ने SAARC को संदर्भ बनाकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोली ये बात

मायावती ने SAARC को संदर्भ बनाकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोली ये बात

Mayawati Attack On Pm Modi By Making Saarc As A Reference

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मोदी सरकार यानि भाजपा पर दक्षिण एशियाई देशों के संगठन को नजरंदाज करने का आरोप लगाया है। मायावती ने यह भी कहा कि यह नीति भारत के हित में नहीं है। इतना ही नहीं साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर डालते हुए कहा ‘पड़ोसी के साथ झगड़ा करके कोई खुश नहीं रह सकता।’ वहीं मायावती ने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा, ‘भारत में नेपाल के राजदूत की यह बात समझदारी वाली है कि बिमस्टेक (BIMSTEC) संगठन दक्षिण एशियाई देशों के सार्क (SAARC) का विकल्प नहीं हो सकता।’ उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुये कहा, ‘पड़ोसी से झगड़ा करके कोई भी खुश नहीं रह सकता। खुद पाकिस्तान इसकी मिसाल है, जिसके रिश्ते उसके पड़ोसी देशों के साथ अच्छे नहीं है और वह गर्त में जा रहा है।’

पढ़ें :- कंगना की हुई जीत: बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC को दिया झटका, तोड़फोड़ को बताया...

दरअसल, मायावती का इशारा 30 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में दक्षेस (सार्क) देशों के बजाय बिम्सटेक के सदस्य देशों को आमंत्रित करने की ओर है। बता दें तकनीकि और आर्थिक सहयोग के लिए गठित संगठन बिम्सटेक में भारत के अलावा दक्षिण एशिया के छह देश सदस्य है। इनमें बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, थाईलैंड और श्रीलंका शामिल हैं। वहीं SAARC देशों में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, भूटान और मालदीव शामिल हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक रोज पहले ही भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को दूसरे बार चुने जाने पर पत्र लिखकर बधाई दी है। इस पत्र में उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच के मसलों को बातचीत से हल करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा दोनों देश बातचीत के साथ हल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...