1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : Dengue and Viral Fever से मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, योगी सरकार को दिया ये सुझाव

यूपी : Dengue and Viral Fever से मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, योगी सरकार को दिया ये सुझाव

यूपी के कुछ जिलों में डेंगू और वायरल बुखार (Dengue and Viral Fever) के से मौतों का कहर बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर विपक्षी दल योगी सरकार (Yogi Government)  पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने भी गुरुवार को अपने ट्वीटर एकाउंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने फिरोजाबाद (Firozabad) और अन्य जिलों मे डेंगू तथा अन्य प्रकार के बुखार के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जाहिर की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के कुछ जिलों में डेंगू और वायरल बुखार (Dengue and Viral Fever) के से मौतों का कहर बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर विपक्षी दल योगी सरकार (Yogi Government)  पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने भी गुरुवार को अपने ट्वीटर एकाउंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने फिरोजाबाद (Firozabad) और अन्य जिलों मे डेंगू तथा अन्य प्रकार के बुखार के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जाहिर की है। मायावती (Mayawati)  ने योगी सरकार (Yogi Government) से इस ओर ध्यान देने का भी आग्रह किया है।

पढ़ें :- सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि लेकिन 130 करोड़ जनता की स्थिति में सुधार नहीं : मायावती

मायावती (Mayawati)  ने गुरुवार को कहा कि यूपी में कोरोना महामारी (corona pandemic) के बीच डेंगू व अन्य रहस्यमयी बुखार आदि का प्रकोप भी यहां बड़ी तेजी से लगभग पूरे प्रदेश को अब अपने चपेट में ले रहा है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में उचित व्यवस्था के अभाव में इनके मरीज़ों की काफी मौतें भी हो रही हैं, जो अति-चिन्तनीय है। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे।

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

बता दें कि फिरोजाबाद जिले में पिछले दिनों पहले डेंगू और वायरल बुखार (Dengue and Viral Fever) से अब तक कम से कम 55 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा मथुरा, आगरा तथा कुछ अन्य जिलों में भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...