1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद एक्शन में मायावती, सभी इकाइयों को किया भंग

यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद एक्शन में मायावती, सभी इकाइयों को किया भंग

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP assembly elections 2022) में बसपा (BSP) को करारी हार मिली है। BSP को सिर्फ एक ही सीट हासिल हुई। चुनाव में मिली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने रविवार को बड़ा एक्शन​ लेते हुए सभी इकाइयों को भंग कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP assembly elections 2022) में बसपा (BSP) को करारी हार मिली है। BSP को सिर्फ एक ही सीट हासिल हुई। चुनाव में मिली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने रविवार को बड़ा एक्शन​ लेते हुए सभी इकाइयों को भंग कर दिया है।

पढ़ें :- मायावती का RSS पर निशाना, कहा-PFI देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए खतरा तो उस जैसी अन्य संगठनों पर भी बैन क्यों नहीं?

साथ ही चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी पदाधिकारियों के साथ हारे हुए सभी प्रत्याशियों को भी बुलाया है। बताया जा रहा है कि, विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे थे। कहा जा रहा था कि बसपा सुप्रीमो की निष्क्रियता के कारण पार्टी को चुनाव में ​करारी हार मिली है।

कई लोगों का कहना था कि अब बसपा पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। उसके वोटबैंक का एक बड़ा हिस्सा भी भाजपा और अन्य पार्टियों में शिफ्ट हो चुका है। बता दें कि, 2007 में बसपा पूर्ण बहुुमत से सत्ता में वापसी की थी। इसके बाद से बसपा का ग्राफ लगातार नीचे गिरता चला गया।

बैठक में 2024 पर बनेगी रणनीति
बता दें कि, इस बैठक में मायावती आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बना सकती हैं। अपने कोर वोट बैंक को लेकर भी कोई नया दांव चल सकती हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा एक साथ चुनावी मैदान में आए थे। इस चुनाव में बसपा को 10 सीटों पर जीत मिली थी।

पढ़ें :- माया ने ऐसा क्या कर दिया ट्विट कि 2024 लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा फिर एक साथ आने की राजनीतिक गलियारें चर्चा हुई तेज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...