1. हिन्दी समाचार
  2. 17 पिछड़ी जातियों को SC में शामिल करने पर खफा हुईं मायावती, कहा, सपा की तरह योगी सरकार दे रही है धोखा

17 पिछड़ी जातियों को SC में शामिल करने पर खफा हुईं मायावती, कहा, सपा की तरह योगी सरकार दे रही है धोखा

Mayawati Is Giving Yogi Government 17 Castes To Take Advantage Of The By Election Mayawati

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में फायदा लेने के लिए 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कर सरकार उन्हें धोखा दे रही है। मायावती ने कहा कि योगी सरकार का ये आदेश पूरी तरह से गैरकानूनी और असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ओबीसी की जातियों को धोखा देने का काम कर रही है। बता दें कि अभी हाल ही में योगी सरकार ने निषाद, बिंद और मल्लाह समेत 17 ओबीसी जातियों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल कर दिया है।

पढ़ें :- आलू की कीमतें कम करने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम, जानिए

मायावती ने कहा कि जब सरकार जानती है कि इन 17 जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ नहीं मिल सकता है तो सरकार ने ऐसा फैलसा क्यों किया? इससे साफ है कि योगी सरकार ने सपा सरकार की तरह इन 17 जातियों को धोखा देने के लिए ये आदेश जारी किया है। इसके साथ ही उपचुनाव में इसका फायदा उठाने के लिए यह कदम उठाया है।

गौरतलब है कि हाल ही में योगी सरकार ने पिछड़ी जातियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया। प्रदेश की योगी सरकार ने 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों में शामिल कर दिया। इनमें निषाद, बिंद, मल्लाह, केवट, कश्यप, भर, धीवर, बाथम, मछुआरा, प्रजापति, राजभर, कहार, कुम्हार, धीमर, मांझी, तुरहा और गौड़ शामिल हैं। सरकार ने जिला अधिकारी को इन 17 जातियों के परिवारों को जाति प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...