बाबा साहब की जयंती पर मायावती का ऐलान, भाई आनंद कुमार होंगे BSP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

Mayawati Ke Bhai Anand Kumar Bsp Ke National Vise President

लखनऊ। बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती पर बसपा मुखिया मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है। बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने अम्बेडकर पार्क पहुंची मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। मायावती ने कहा, ‘मैं अपने भाई को इस शर्त पर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना रही हूं कि वो कभी एमएलसी, एमएलए, मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। इसी के साथ माया ने कहा, मेरे भाई आनंद कुमार को मेरी जगह पर कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने का भी अधिकार होगा।




इस ऐलान के बाद मायावती ने कहा कि मेरे रिश्तेदारों को परेशान किया जा रहा है, लेकिन लोकतंत्र में ज़िंदा रहना जरुरी है। मायावती के इस फैसले के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा होने लगी है कि बसपा में भी परिवारवाद की राजनीति शुरू हो गयी है।


दलितों का हुआ शोषण—

दलितों के मुद्दे पर मायावती ने कहा कि भाजपा समेत जितने भी राजनीतिक दल हैं उन्‍होंने दलितों का शोषण किया है। सभी दलों ने दलितों का उपयोग सिर्फ वोट बैंक के लिए किया और बाद में उन्‍हें अकेला छोड़ दिया।

लखनऊ। बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती पर बसपा मुखिया मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है। बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने अम्बेडकर पार्क पहुंची मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। मायावती ने कहा, 'मैं अपने भाई को इस शर्त पर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना रही हूं कि वो कभी एमएलसी, एमएलए, मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। इसी के साथ माया ने कहा, मेरे भाई आनंद कुमार को मेरी जगह…