1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया बसपा विधानमंडल दल का नेता, संविधान दिवस कार्यक्रम का करेंगी बहिष्कार

मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया बसपा विधानमंडल दल का नेता, संविधान दिवस कार्यक्रम का करेंगी बहिष्कार

यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तैयारियों में जुटी बसपा (BSP) को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। गुरुवार को आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट से विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को उमाशंकर सिंह (Uma Shankar Singh) को बसपा विधानमंडल दल का नेता बनाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तैयारियों में जुटी बसपा (BSP) को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। गुरुवार को आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट से विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को उमाशंकर सिंह (Uma Shankar Singh) को बसपा विधानमंडल दल का नेता बनाया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: मायावती बोलीं-403 सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव, 2007 की तरह सत्ता में वापसी करने का किया दावा

इसके साथ ही बसपा (BSP) ने संविधान दिवस (Constitution Day) कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी। संविधान दिवस (Constitution Day) के मौके पर मायावती (Mayawati) ने कहा कि सरकारें संविधान का पालन नहीं कर रही हैं। दलित और आदिवासी समाज आज भी वंचित है। बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही बसपा अपनी तैयारियों को धार देने में जुटी हुई है।

ब्राह्मण सम्मेलन के बाद बसपा (BSP) कई अन्य लोगों को जोड़ने का अभियान चला रही है लेकिन इसके बाद भी बसपा के दिग्गज नेता लगातार पार्टी को छोड़ रहे हैं। गुरुवार को आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट से विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा है कि शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...