1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mayawati : मायावती, बोलीं-यूपी में ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ की सफलता से बौखलाए विपक्षी दल, लगाया ये आरोप

Mayawati : मायावती, बोलीं-यूपी में ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ की सफलता से बौखलाए विपक्षी दल, लगाया ये आरोप

Mayawati बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की प्रमुख व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर यूपी में ब्राह्मण सम्मेलन (Brahmin-Conference) की सफलता पर जनता का आभार प्रकट किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे निर्देशन में पार्टी महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र यूपी में प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी चला रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। Mayawati बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की प्रमुख व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर यूपी में ब्राह्मण सम्मेलन (Brahmin-Conference) की सफलता पर जनता का आभार प्रकट किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे निर्देशन में पार्टी महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र (Rajya Sabha MP Satish Chandra Mishra) यूपी में प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी (UP mein prabuddh varg sangoshthi) चला रहे हैं।

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

मायावती (Mayawati )ने कहा कि यह प्रदेश में ब्राह्मण सम्मेलन के नाम से काफी चर्चा में है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के प्रति उत्साहपूर्ण भागीदारी यह प्रमाण है कि इनका बीएसपी (BSP) पर सजग विश्वास है, जिसके लिए सभी का दिल से आभार व्यक्त करती हूं।

पढ़ें :- अखिलेश ने चली बड़ी चाल, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम

मायावती ने कहा कि प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या से 23 जुलाई को श्रीरामलला के दर्शन (Darshan of Sri Ramlala) से शुरू हुआ ब्राह्मण सम्मेलन का कारवां अम्बेडकरनगर व प्रयागराज जिलों से होता हुआ लगातार सफलतापूर्वक आगे बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन की सफलता से यूपी में विरोधी पार्टियों की नींद उड़ गई है। मायावती ने आरोप लगाया कि इसे रोकने के लिए अब ये पार्टियां किस्म-किस्म के हथकण्डे अपना रही हैं। उन्होंने कहा कि इनसे ब्राह्मण समाज को सावधान रहने की जरूरत है।

यूपी के लगभग 13 प्रतिशत ब्राह्मण मतदाताओं के बीच पैठ बनाने की कोशिश में जुटे दल

यूपी में लगभग 13 प्रतिशत ब्राह्मण मतदाता हैं। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के प्रमुख राजनीतिक दल ब्राह्मण समुदाय को अपने पक्ष में करने के लिए ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित कर अपनी पैठ बनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ का आगाज मंगल पांडे की धरती बलिया से करेगी

इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav )ने बीते रविवार को पार्टी के दिग्गज ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात की है। इस दौरान जल्दी ही यूपी में ब्राह्मण सम्मेलन( braahman sammelan) के आयोजन की रणनीति बनाई गई। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज मंगल पांडे (Mangal Pandey) की धरती बलिया से करने जा रही है।

पढ़ें :- औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत मामले में योगी सरकार करें प्रभावी कार्रवाईः मायावती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...