नौ दिन बाद माया के गेस्ट हाउस में हुआ उजाला, इतने करोड़ था बकाया

mayawati pay electricity bill
नौ दिन बाद माया के गेस्ट हाउस में हुआ उजाला, इतने करोड़ था बकाया

Mayawati Pays Electricity Bill

लखनऊ। माल एवेन्यू स्थित मायावती के आवास के साथ ही लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के दो गेस्ट हाउस में बीते नौ दिनों से अंधेरा था। इन दोनों गेस्ट हाउस मे राज्य संम्पति विभाग के नाम से बिजली कनेक्शन था। बताया जाता है कि आवास और गेस्ट हाउस में मिलाकर करीब पौने दो करोड़ रूपए का बिजली बकाया हो गया, जिसकी वजह से ​बिजली विभाग ने नौ दिन पहले यहां का कनेक्शन काट दिया था। राज्य सम्पत्ति विभाग के काफी दबाव के बाद मायावती ने शुक्रवार को 1.68 करोड़ रूपए बिजली का बिल जमा कराया, तब जाकर उन कटे हुए बिजली कनेक्शन जोड़े गए।

बता दें कि मायावती के माल एवेन्यू स्थित आवास पर स्टेट ऑफिसर यूपी के नाम से बिजली कनेक्शन है, जबकि लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के गेस्ट हाउस पर राज्य संपत्ति अधिकारी के नाम से दो बिजली कनेक्शन हैं। इनमें से एक पर 45,69,719 रुपए एवं दूसरे पर 27,99,768 रूपये का बिल बाकी था।

लेसा के निजीकरण का विरोध करने वाली संघर्ष समिति ने 23 मार्च को गेस्ट हाउस के अलावा तमाम सरकारी कनेक्शन काट दिए थे। बाद में शासन के जल्द ही बिल चुकाने के आश्वासन पर कनेक्शन जोड़ दिए थे, लेकिन बसपा गेस्ट हाउस के कनेक्शन को नहीं जोड़ा था। तब मायावती ने 30 मार्च को बकाया बिल के मद में दो चेक लेसा को सौंपे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चेक लेने के बाद 30 मार्च की शाम ही गेस्ट हाउस बिजली जोड़ दी गई थी।

लखनऊ। माल एवेन्यू स्थित मायावती के आवास के साथ ही लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के दो गेस्ट हाउस में बीते नौ दिनों से अंधेरा था। इन दोनों गेस्ट हाउस मे राज्य संम्पति विभाग के नाम से बिजली कनेक्शन था। बताया जाता है कि आवास और गेस्ट हाउस में मिलाकर करीब पौने दो करोड़ रूपए का बिजली बकाया हो गया, जिसकी वजह से ​बिजली विभाग ने नौ दिन पहले यहां का कनेक्शन काट दिया था। राज्य सम्पत्ति विभाग के…