1. हिन्दी समाचार
  2. अदनान सामी को नागरिकता देने पर मायावती ने उठाया सवाल, कहा-CAA पर पुनर्विचार करें तो बेहतर होगा

अदनान सामी को नागरिकता देने पर मायावती ने उठाया सवाल, कहा-CAA पर पुनर्विचार करें तो बेहतर होगा

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mayawati Raised Questions On Granting Citizenship To Adnan Sami Said It Would Be Better If You Reconsider Caa

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को भारत की नागरिकता देने पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा है कि अगर CAA पर पुनर्विचार करे तो बेहतर होगा। बता दें कि मायावती नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहीं हैं। साथ ही इस कानून को वापस लेने की मांग भी उठाई थीं।

पढ़ें :- Recipe: अगर आप भी हैं इस नवरात्रि 9 दिन का व्रत, तो जरूर खाये साबूदाना थालीपीठ

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को जब बीजेपी सरकार नागरिकता व पद्मश्री से भी सम्मानित कर सकती है तो फिर जुल्म-ज्यादती के शिकार पाकिस्तानी मुसलमानों को वहां के हिन्दू, सिख, ईसाई आदि की तरह यहां CAA के तहत पनाह क्यों नहीं दे सकती है? अतः केन्द्र CAA पर पुनर्विचार करे तो बेहतर होगा।’

गौरतलब है कि इससे पहले भी मायावती सीएए को लेकर सवाल उठा चुकी हैं। मायावती ने केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की अपील की थी। इसके साथ ही मायावती ने कहा था कि CAA/NRC आदि के विरोध में संघर्ष करने वाली महिलाओं समेत जिन लोगों के भी खिलाफ यूपी बीजेपी सरकार द्वारा गलत मुकदमे दर्ज किए गए हैं उन्हें तुरन्त वापस लिया जाए और इस दौरान जिनकी जान गई है तो सरकार उनकी भी उचित मदद करे, यह BSP की मांग है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...