1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर में सपा की हार पर मायावती ने उठाया सवाल, कहा-BJP की अंदरुनी मिलीभगत का परिणाम तो नहीं?

रामपुर में सपा की हार पर मायावती ने उठाया सवाल, कहा-BJP की अंदरुनी मिलीभगत का परिणाम तो नहीं?

यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को रामपुर में हार का सामना करना पड़ा। रामपुर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गढ़ माना जाता है। बावजूद यहां पर BJP प्रत्याशी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की। हालांकि, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  की तरफ से इस परिणाम को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं, अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसको लेकर सपा और भाजपा के बीच मिलीभगत बता दिया।

पढ़ें :- राज्यसभा में पीएम मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव पर समझिये भाषण का सार

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं’?

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, ‘इस बारे में ख़ासकर मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने व समझने की भी ज़रूरत है ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके। खतौली विधानसभा की सीट पर भाजपा की हुई हार को भी लेकर वहां काफी सन्देह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...