1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : मायावती ने जारी की एक और सूची, दो सीटों पर बदले उम्मीदवार

UP Election 2022 : मायावती ने जारी की एक और सूची, दो सीटों पर बदले उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने 8 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है। इस सूची में चौथे चरण की बची सीटों के अलावा बदले गए प्रत्‍याशियों के नाम शामिल हैं। बसपा (BSP) ने पीलीभीत जिले की तीन सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। इसमें पीलीभीत के तीन प्रत्‍याशी, सीतापुरी और उन्‍नाव के दो-दो और हरदोई का एक कैंडिडेट शामिल है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने 8 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है। इस सूची में चौथे चरण की बची सीटों के अलावा बदले गए प्रत्‍याशियों के नाम शामिल हैं। बसपा (BSP) ने पीलीभीत जिले की तीन सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। इसमें पीलीभीत के तीन प्रत्‍याशी, सीतापुरी और उन्‍नाव के दो-दो और हरदोई का एक कैंडिडेट शामिल है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव निशाना, कहा-भाजपा राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रही, गरीबी, घोटाला, घपला, और घालमेल

 

मायावती ने पीलीभीत शहर सीट पर मुस्ताक अहमद, पीलीभीत की बरखेड़ा सीट पर मोहन स्वरूप वर्मा और पीलीभीत की पूरनपुर सीट पर अशोक कुमार राजा को मैदान में उतारकर दांव खेला है। इसके अलावा सीतापुर की सेवटा सीट से आशीष प्रताप सिंह और सिधौली सीट से पुष्पेंद्र कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं, हरदोई सीट पर शोभित पाठक हाथी पर सवार होकर चुलाव लड़ेंगे।

उन्नाव के दो प्रत्‍याशी बदले

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

बता दें कि बसपा की इस लिस्‍ट में दो प्रत्‍याशियों को भी बदला गया है। पार्टी ने उन्नाव की मोहान सीट पर सेवक लाल रावत को उतारा है। इससे पहले यहां से विनय चौधरी को टिकट दिया गया था। वहीं, उन्नाव की भगवंतनगर सीट से अब बृज किशोर वर्मा बसपा से मैदान में होंगे। इससे पहले पार्टी ने यहां से प्रेम सिंह चंदेल पर दांव खेला है।

बता दें कि अभी तक बसपा ने कुल 403 सीटों में से 232 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित किये हैं। इनमें से 61 सीटों पर मुस्लिम प्रत्‍याशी उतारे हैं। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में मायावती ने कुल 403 सीटों में से 99 सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट लड़ाए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...