1. हिन्दी समाचार
  2. कांशीराम के सपनों को साकार करके रहेंगे: मायावती

कांशीराम के सपनों को साकार करके रहेंगे: मायावती

By बलराम सिंह 
Updated Date

Mayawati Will Live By Realizing Kanshi Rams Dreams

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मायावती ने दलित उद्धार के लिए शुरू किए गए उनके आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए उनके सपने साकार करने का संकल्प व्यक्त किया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

मायावती ने कहा कि कांशीराम जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दण्ड, भेद का प्रयोग कर बसपा के मूवमेंट को चुनौती देते रहेंगे, जिसका मुकाबला सूझबूझ के साथ ही किया जा सकता है , जिसका बेहतरीन उदाहरण उत्तरप्रदेश है।

मायावती ने बुधवार को दिल्ली स्थित प्रेरणा केंद्र में कांशीराम को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि जातिवादी ताक़तों से मिल रही चुनौतियों का सामना सूझबूझ से करते हुए आगे बढ़ना होगा। बसपा प्रमुख ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा, “बामसेफ, डीएस4 तथा बसपा आंदोलन के जन्मदाता एवं संस्थापक कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर पार्टी की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि। उपेक्षितों के हक में उन्होंने कहा था कि वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा, “दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर स्थित प्रेरणा केंद्र में तथा लखनऊ के वीआईपी रोड पर स्थापित कांशीराम स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक कांशीराम को पुष्पांजलि और श्रद्धा-सुमन अर्पित।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X