लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ने की बड़ी कार्रवाई, खराब परफार्मेंस के बाद कई राज्यों के प्रभारी को हटाया

mayawati
लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ने की बड़ी कार्रवाई, खराब परफार्मेंस के बाद कई राज्यों के प्रभारी को हटाया

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में बसपा को उम्मीद के मुताबिक कम सीटें हासिल हुई हैं। खराब परफार्मेंस के बाद बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने बड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने कई राज्यों के प्रभारी को हटा दिया है। जिसमें उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के राज्य के प्रभारी शामिल हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कल मायावती की बैठक है, जिसके कारण यहां के किसी भी नेता पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

Mayawatis Major Action After The Lok Sabha Election After The Poor Performance Removed Many States In Charge :

सूत्रों की माने तो बैठक के बाद कई लोगों पर गाज गिर सकती है। वहीं, कई राज्यों के प्रभारियों को हटाने के बाद मायावती दिल्ली और मध्य प्रदेश के अध्यक्षों को भी हटा दिया है। यूपी बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज छीनकर एमएल तोमर को उत्तराखंड का नया बसपा प्रभारी नियुक्त किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि राजस्थान के प्रभारी मुनकाद अली को हटाकर रामजी गौतम और धर्मवीर अशोक को प्रभारी बनाया गया है। रविवार मायावती ने दिल्ली में बिहार, झारखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और ओडिशा के प्रभारियों और विधायकों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसके बाद यह निर्णय लिया है। वहीं सोमवार को मायावती यूपी के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी।

इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित सांसदों, जोनल इंचार्ज और जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में सपा—बसपा और रालोद गठबंधन कर चुनाव लड़े थे। गठबंधन को सिर्फ 15 सीटें हासिंल हुई, जिसमें बसपा को 10 और सपा के हिस्से में सिर्फ 5 सीटें आई हैं।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में बसपा को उम्मीद के मुताबिक कम सीटें हासिल हुई हैं। खराब परफार्मेंस के बाद बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने बड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने कई राज्यों के प्रभारी को हटा दिया है। जिसमें उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के राज्य के प्रभारी शामिल हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कल मायावती की बैठक है, जिसके कारण यहां के किसी भी नेता पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। सूत्रों की माने तो बैठक के बाद कई लोगों पर गाज गिर सकती है। वहीं, कई राज्यों के प्रभारियों को हटाने के बाद मायावती दिल्ली और मध्य प्रदेश के अध्यक्षों को भी हटा दिया है। यूपी बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज छीनकर एमएल तोमर को उत्तराखंड का नया बसपा प्रभारी नियुक्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि राजस्थान के प्रभारी मुनकाद अली को हटाकर रामजी गौतम और धर्मवीर अशोक को प्रभारी बनाया गया है। रविवार मायावती ने दिल्ली में बिहार, झारखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और ओडिशा के प्रभारियों और विधायकों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसके बाद यह निर्णय लिया है। वहीं सोमवार को मायावती यूपी के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित सांसदों, जोनल इंचार्ज और जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में सपा—बसपा और रालोद गठबंधन कर चुनाव लड़े थे। गठबंधन को सिर्फ 15 सीटें हासिंल हुई, जिसमें बसपा को 10 और सपा के हिस्से में सिर्फ 5 सीटें आई हैं।